ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियायहां सड़क के किनारे होता है कचरा डंपिंग

यहां सड़क के किनारे होता है कचरा डंपिंग

गोगरी नगर पंचायत क्षेत्र स्थित वार्ड 20 मुश्कीपुर कोठी मुहल्ला के पास सड़क किनारे कचरा डंपिग होता है। कचरा डंपिग से निकल रहे दुर्गंध के कारण बायपास होकर गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी...

यहां सड़क के किनारे होता है कचरा डंपिंग
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याThu, 24 Jan 2019 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

गोगरी नगर पंचायत क्षेत्र स्थित वार्ड 20 मुश्कीपुर कोठी मुहल्ला के पास सड़क किनारे कचरा डंपिग होता है। कचरा डंपिग से निकल रहे दुर्गंध के कारण बायपास होकर गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी होती है।

जीएन बांध से महेशखूंट से अगुवानी जाने वाली पीडब्लूडी सड़क को जोड़ने वाली इस सड़क के एक किनारे नगर पंचायत के वार्ड संख्या 20 का मुश्कीपुर कोठी गांव है तो दूसरी ओर पूर्व दिशा में कब्रिस्तान । सड़क के पूर्वी भाग में ही कचरा डंपिग हो रहा है, इस पर दिनभर जानवर विचरण करते हैं एवं कचरे के बदबू से स्थानीय लोग व राहगीर भी परेशान रहते हैं। इस वार्ड के कही कूड़ादान नजर नहीं आया। इस वजह से लोग कूड़ा कचरा भी यत्र-तत्र ही फेंकते है। हालांकि वार्ड में सफाई कर्मी द्वारा रोज सफाई किये जाने की बात बताई गई।

कई लोगों ने बताया कि अभी तक शौचालय नही रहने के कारण जीएनबांध के दूसरी तरफ लोग खुले में शौच करते नजर आते है। खुले में शौच करने के वजह से भी बदबू लोगों को परेशान करता है। यह कई बीमारियो को आमंत्रण दे रहा है। हालांकि वार्ड बीस के वार्ड पार्षद का कहना है कि वार्ड में अधिकांश लोगो के घर में शौचालय है। इसके वावजूद लोग खुले में शौच करने जाते है तो इस पर रोक लगाने के लिए नगर प्रशासन से शिकायत की जाएगी।

पानी यत्र-तत्र बहाने की विवशता: इस वार्ड में लोगो के घर में उपयोग हाने वाले पानी की निकासी के लिए नाला की व्यवस्था नही रहने के कारण लोग सड़क पर ही पानी बहाते हैं। इससे कीचड़ और फिर उससे निकल रही दुर्गंध से लोग परेशान रहते हैं। कई लोगो ने बताया कि अगर वार्ड में नाला का निर्माण हो जाता है तो लोगो के घर से जल निकासी की व्यवस्था हो जाएगी। पानी के गिरने से घर के पास जमा पानी के बदबू से भी लोग परेशान हो जाते हैं।

वार्ड में हो रही है नियमित सफाई: वार्ड 20 की पार्षद अनिता देवी कहती हैं कि वार्ड में नगर के सफाई कर्मी के द्वारा रोज साफ-सफाई की जाती है। उनके द्वारा वार्ड के मोहल्लों की नियमित मॉनीटरिंग की जाती है। उन्होंने बताया कि वार्ड में विकास के कई कार्य चल रहे जिसके पूरे होने के बाद लोगो की सभी शिकायतें दूर हो जाएगी। उनके वार्ड में शौचालय योजना पर कार्य तेजी से चल रहा है। शौचालय बनने के बाद गंदगी की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें