The problem of kerosene in flood affected areas will be far away - बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में किरोसिन की समस्या होगी दूर DA Image
6 दिसंबर, 2019|3:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में किरोसिन की समस्या होगी दूर

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में किरोसिन की समस्या होगी दूर

खगड़िया सदर एसडीओ धर्मेन्द्र कुमार गुरुवार को अलौली प्रखंड के विभिन्न गांवों में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान श्री कुमार एसडीआरएफ टीम के साथ नाव से बाढ़ व जलस्तर में वृद्धि का जायजा भी लिया।

मौके पर बाढ़ पीड़ितों की समस्या सुन इसे दूर करने का आश्वासन भी दिया। एसडीओ धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि अलौली के लगभग 32 हजार आबादी बाढ़ से घिरे हंै। अब तक सरकारी स्तर पर 14 नाव चालू कर दी गयी है। अमौसी पिकेट को भी एक नाव उपलब्ध करा दी गयी है। एसडीओ ने बताया कि गढ़ढाला, सोनमनकी मुसहरी, गोला परास, हन्ना श्यामधरारी, आनन्दपुर परास, शिसवा बिन्द टोली, चेराखेरा पंचायत के उत्तरी बहोरवा आदि गांवों के लोगों की समस्याएं देखी। एसडीएम ने बताया कि उत्तरी बहोरवा एवं दक्षिण बहोरवा गांव के पास जमीन का कटाव हो रहा है।

नाव ही एक मात्र आवागमन का साधन है। बहोरवा से चेराखेरा आदि गांव के लिए बड़ी नाव की व्यवस्था की जा रही है। बताया कि क्षेत्र के लोगों ने बिजली व्यवस्था चालू रखने की मांग की है। बाढ़ आने के साथ ही बिजली व्यवस्था नदारत है। उन्होंने आश्वासन दिया कि परिस्थति माकूल रहा तो बिजली व्यवस्था की जा सकती है। विभाग से जानकारी लेने पर ही कुछ कहा जा सकता है। किरासन तेल की मात्रा बढ़ाकर किरासन तेल उपलब्ध कराने की मांग की है। एसडीओ ने बताया कि वर्तमान मे नाव की व्यवस्था बिजली एवं किरासन तेल ही मुख्य समस्या देखा गया है। एसडीएम धर्मेन्द्र कुमार के साथ सीओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, सीआई प्रमोद नारायण कर्ण, राजस्व कर्मचारी केदार महतो, रामदेव पंडित, एसडीआरएफ इंस्पेक्टर आदि शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The problem of kerosene in flood affected areas will be far away