ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियासांसत में है रेल यात्रियों की जान

सांसत में है रेल यात्रियों की जान

बुधवार को उमेशनगर- साहेबपुर कमाल रेखखंड के बीच पटरी क्रैक होने की घटना यहां के लिए कोई नहीं है। बरौनी-कटिहार रेलखंड पर पटरियों के क्रैक होने की हमेशा घटना होती रही है। यात्रियों की जान सांसत में...

सांसत में है रेल यात्रियों की जान
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याWed, 17 Jan 2018 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को उमेशनगर- साहेबपुर कमाल रेखखंड के बीच पटरी क्रैक होने की घटना यहां के लिए कोई नहीं है। बरौनी-कटिहार रेलखंड पर पटरियों के क्रैक होने की हमेशा घटना होती रही है। यात्रियों की जान सांसत में रहती है। खासकर ठंड के मौसम में पटरियों में लगातार क्रैक होने से यात्रियों की सुरक्षित यात्रा और मुश्किल हो जाती है।

पिछले तीन सालों में पटरियों के क्रैक होने की घटना और बढ़ गई है। साहेबपुरकमाल व उमेशनगर के बीच पूरबिया एक्सप्रेस ट्रेन कीमैन की सजगता से बच गई। अन्यथा इस रेलखंड में बड़ी घटना हो सकती थी।

एक माह में चार बार पटरी हो चुकी है क्रैक: इस वर्ष पिछले एक माह में साहेबपुरकमाल से चैधा बन्नी हॉल्ट की पच्चीस किलोमीटर की दूरी में चार बार पटरी क्रैक हो चुकी है।

बुधवार की सुबह उमेशनगर-साहेबपुरकमाल के बीच हुई घटना के पहले चैधाबन्नी हॉल्ट के पास दिसंबर माह में दो बार के अलावा 14 जनवरी को मानसी रेलवे स्टेशन के समीप भी रात में पटरी क्रैक कर चुकी है। इसके कारण आधा घंटा ट्रेन सेवा प्रभावित रही। इससे एक माह पहले चैधा-बन्नी हॉल्ट के समीप दो बार पटरी क्रैक कर गई। शुक्र रहा कोई हादसा नहीं हुआ। रेलकर्मियों द्वारा ट्रैक को दुरूस्त कर परिचालन शुरू किया गया।

आठ फरवरी बाल-बाल बची थी राजधानी: 8 फरवरी 2017 को मानसी के बख्तियारपुर के समीप दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही राजधानी ट्रेन ग्रामीणों की सजगता से हादसा टला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें