अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रद्धापूर्वक मना चौठ चांद व तीज का त्योहार

श्रद्धापूर्वक मना चौठ चांद व तीज का त्योहार

जिले में बुधवार को श्रद्धापूर्वक चौठचांद व तीज पर्व मनाई गई। चौठ चांद पर्व को लेकर व्रती महिलाएं उपवास पर रहकर पकवान, मिठाई व अन्य पूजन सामग्री तैयार में जुटी रही। शाम ढलने के साथ ही श्रद्धालुओं ने चौठ चांद का फल, मिठाई आदि के दर्शन कर सुख, समृद्धि, स्वास्थ्य व शांति की कामना की। इससे पहले लेकर श्रद्धालुओं ने अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना की। कई व्रती महिलाओं ने बताया कि आज के दिन मांगी गई हर एक मनोकामनाएं पूरी होती है। पर्व को लेकर बच्चों में गजब का उत्साह था। अर्घ्य देने के साथ श्रद्धालुओं ने प्रसाद भी ग्रहण किया।

तीज के दौरान निर्जला उपवास पर रही महिलाएं: पति के दीर्घायु को लेकर विवाहिताओं ने निर्जला रहकर तीज व्रत किया। इससे पूर्व विवाहिताओं ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। वहीं नवविवाहितों ने उपवास रखकर अपने भाईयों के साथ चौड़ा गौड़ा भी नमाया। इस दौरान नवविवाहिताओं ने अपने भाईयों को नाश्ते के रुप में पकवान व फल भी दिए। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पर्व को लेकर काफी उत्साह था।

वहीं महेशखूंट संवाददाता के अनुसार , महेशखंूट के आसपास के क्षेत्र में पति के लम्बी आयू को लेकर सुहागिन महिलाओं ने तीज का पर्व किया। सुहागिन महिलाओं ने सुबह स्नान कर के पर्व की तैयार में जुट गयी। इसके बाद शाम को सज धज कर हरितालिका तीज का पर्व मनाई गई। खगड़िया प्रखंड के अलावा, मानसी, अलौली, बेलदौर, गोगरी, परबत्ता, अगुवानी, महेशखूंट, पसराहा व चौथम में भी श्रद्धापूर्वक दोनो त्योहार मनाया गया।

मंदिरों में लगी रही भीड़: चौथ चांद व तीज का त्योहार को लेकर बुधवार को जिले के विभिन्न मंदिरों में सुबह से ही पूजा- अर्चना के लिए लोगों खासकर महिला श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। लोगों ने इन मंदिरों में माथा टेककर आशीर्वाद मांगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:teej and Chauth Chand was celebrated