Tachariya rural in panic by cutting - कटाव से दहशत में टेकूरिया के ग्रामीण DA Image
19 नबम्बर, 2019|4:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कटाव से दहशत में टेकूरिया के ग्रामीण

चौथम प्रखंड के सरसबा पंचायत स्थित टेकूरिया गांव में कोसी कटाव ने तेजी आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। डेढ़ माह पूर्व कटाव निरोधी कार्य होने के बावजूद भी कटाव से राहत की उम्मीद नहीं है।

जल संसाधन के अधिकारी कहते थे कि जहां ग्रामीण कार्य प्रमंडल का सड़क है। वहां को कोई तटबंध नहीं है। इसलिए वहां कटाव निरोधक कार्य नहीं किया जा सकता है। जबकि ग्रामीण कार्य प्रमंडल के अधिकारियों का कहना है कि विभाग में कोई कटाव को लेकर कार्य करने का निर्देश नहीं है। हालांकि बाद में वरीय अधिकारियों के निर्देश पर ग्रामीण कार्य प्रमंडल के अफसर कटाव निरोधक कार्य किया था। जिप सदस्य मिथिलेश यादव व मुखिया प्रतिनिधि फोटो यादव ने गांव को कटाव से बचाने की अपील की। कहा कि प्रशासनिक उदासीनता के कारण ऐसा हुआ।

ग्रामीण कार्य प्रमंडल के चीफ इंजीनियर ने लिया जायजा : ग्रामीण कार्य विभाग के चीफ जुगेश्वर पांडेय रविवार को चौथम के टेकूरिया गांव में कटाव स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद कहा कि कटाव की स्थिति काफी भयावह है। प्रतिदिन एक मीटर कटाव हो रहा है। अभी दो मीटर सड़क कोसी में समा चुकी है। कहा कि ग्रामीण कार्य विभाग के पास कटाव को रोकथाम के लिए कोई साधन नहीं है। जल संसाधन विभाग को कटाव की जानकारी दी जा रही है। कटाव का जायजा लेने टीम आएगी। मौके पर ग्रामीण कार्य विभाग के अधीक्षण अभियंता खाली कुजम्मा, ईई कुलानंद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tachariya rural in panic by cutting