ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियासही कीमत व वजन पर बांटें अनाज

सही कीमत व वजन पर बांटें अनाज

गोगरी बीडीओ अजय कुमार दास ने मदारपुर के नथुनी पोद्दार के जनवितरण प्रणाली की दुकान की जांच गुरुवार को की। जांचोपरान्त बीडीओ ने स्टॉक पंजी,भंडार पंजी, माप तौल, कैशमेमौ तथा अनुज्ञप्ति आदि की भी गहन ...

सही कीमत व वजन पर बांटें अनाज
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याThu, 09 Aug 2018 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

गोगरी बीडीओ अजय कुमार दास ने मदारपुर के नथुनी पोद्दार के जनवितरण प्रणाली की दुकान की जांच गुरुवार को की। जांचोपरान्त बीडीओ ने स्टॉक पंजी,भंडार पंजी, माप तौल, कैशमेमौ तथा अनुज्ञप्ति आदि की भी गहन जांच की।

बीडीओ ने डीलर को समय -समय पर अनाज वितरण करने का निर्देश देते हुऐ कहा कि लाभार्थियों को सही वजन व सही कीमत पर अनाज दें। लाभार्थी सरीता देवी, सुमा देवी,रंजन देवी, विकास कुमार आदि के राशन कार्ड की जांच करते हुए खाद्यान्न उठाव की जानकारी ली। लाभार्थियों ने भी बीडीओ से कहा कि प्रत्येक माह अनाज का वितरण डीलर द्वारा किया जाता है। हालांकि जब बीडीओ ने जन वितरण प्रणाली की दुकान जांच की तो दुकान खुली हुई थी।

लाभार्थी अनाज ले रहा था। वितरण पंजी संधारण संतोषजनक पाया गया। बीडीओ ने कहा कि प्रखंड के किसी भी डीलर की शिकायत आने पर उचित कार्रवाई की जायेगी। लाभार्थी को अनाज उठाव के बाद डीलर द्वारा हर हाल में समय पर अनाज व किरासन तेल वितरण करना होगा। जांच से आसपास के डीलरों में हड़कंप दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें