ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियामक्के का नकली बीज बेच रहा एजेंट पुलिस के हवाले

मक्के का नकली बीज बेच रहा एजेंट पुलिस के हवाले

मकई की नकली बीज बेच रहे एक एजेंट को दुकानदार और ग्रामीणों ने पकड़कर शनिवार को चौथम पुलिस के हवाले कर दिया। घटना नीरपुर की बताई जा रही है। फिलहाल आरोपी एजेंट को हिरासत में लेकर चौथम पुलिस पूछताछ कर...

मक्के का नकली बीज बेच रहा एजेंट पुलिस के हवाले
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याSat, 10 Nov 2018 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मकई की नकली बीज बेच रहे एक एजेंट को दुकानदार और ग्रामीणों ने पकड़कर शनिवार को चौथम पुलिस के हवाले कर दिया। घटना नीरपुर की बताई जा रही है। फिलहाल आरोपी एजेंट को हिरासत में लेकर चौथम पुलिस पूछताछ कर रही है।

घटना के संबंध में नीरपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य अमित कुमार ने बताया कि बीते कुछ दिन पूर्व सन्हौली गांव निवासी इको बीज कंपनी का एजेंट द्वारा एक बोरा मकई का बीज नीरपुर के एक बीज दुकानदार को दे गया था। दुकानदार द्वारा जब बोरा को खोला गया तो उसमें दूसरी कम्पनी का नकली बीज निकला। यह खबर कुछ और मक्का कंपनी को मिली तो संबंधित कंपनी द्वारा बीज की जांच कराई गई। इसमें बीज नकली निकला।

बताया जाता है कि शनिवार को आरोपी एक बार फिर नकली बीज लेकर नीरपुर गांव आया था। इसके बाद दुकानदार और ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। इसकी सूचना चौथम पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंचे एसआई मुकेश कुमार झा ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि नकली बीज के कारण किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता था। इधर थानाध्यक्ष गुंजन कुमार ने बताया कि अभी तक कोई आवेदन नहीं भी है। आवेदन के आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी। कहा कि किसानों के साथ ज्यादती बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें