DA Image
20 सितम्बर, 2020|10:29|IST

अगली स्टोरी

जेईई की परीक्षा देने वाहन रिजर्व किया

default image

जिले से कई छात्र-छात्राएं जेईई मेन की परीक्षा देने की तैयारी कर रखे हैं। कोई अपने साधन से तो कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट के माध्यम से निकलेंगे। बताया जाता है कि बस व अन्य छोटे वाहन बुक कर जाने की तैयारी पहले से कर रखे हैं।

हालांकि कुछ स्टेूडेंटस टे्रन से जाने की भी तैयारी किए हंै। जाहिर है कि लॉकडाउन चल रहा है। ट्रेन व बसों का परिचालन सुचारू नहीं है। परीक्षा को लेकर कोविड 19 के तहत सुरक्षा गाइडलाइन भी स्टूडेंटस के लिए जारी की गई है। इधर सोमवार को रेलवे स्टेशन पर छात्रों की चहलकदमी नहीं थी। बताया जाता है कि दो से छह सितम्बर तक अलग-अलग तिथियों में पटना सहित अन्य कई जिले में केन्द्र बने हैं। सदर प्रखंड अंतर्गत मेहसौड़ी गांव के छात्र प्रशांत कुमार ने बताया कि उसकी परीक्षा चार सितम्बर को पटना में है।

वे तीन सितम्बर को निजी वाहन से पटना परीक्षा देने जाएंगे। वहीं शहर के अंकित कुमार ने बताया कि उसकी परीक्षा दो सितम्बर को है। वे पहली सितम्बर को परीक्षा देने के लिए निकलेंगे। बताया कि वह सुबह में वैशाली ट्रेन से हाजीपुर तक जाएंगे। वहां से सड़क मार्ग से परीक्षा केन्द्र पर पहंुचेंगे। इधर शिक्षक रंजन कुमार रवि ने कहा कि कोविड 19 को लेकर परीक्षा केन्द्रों पर विशेष एहतियात रहेगी। स्टूडेंटस सुरक्षा मानक का ख्याल रखें। साथ ही गलव्स लगाकर परीक्षा देने जा सकते हैं। वहीं अन्य तैयारी रखें।

खगड़िया रूट में चार जोड़ी ट्रेनें: खगडि़या रूट में चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। जिसमेंे एक जोड़ी टे्रन पटना होते हुए निकलती है। हालांकि एक साप्ताहिक टे्रन है। सोमवार की सुबह अप दादर साप्ताहिक ट्रेन गई। पर, एक भी स्टूडेंस पटना के लिए नहीं चढ़े। बताया गया कि दादर से खगड़िया से नौ यात्री रवाना हुए। जबकि 19 का रिजर्वेशन था। वहीं रात में अप महानंदा एक्सप्रेस साढ़े नौ बजे है। पर, बिना रिजर्वेशन के टे्रन से यात्रा की अनुमति नहीं है। इन दिनों रिजर्वेशन की उपलब्धता आसानी से नहीं हो रही है। ऐसे में खगड़िया से छात्रों के लिए परीक्षा देने के लिए सड़क मार्ग ही बेहतर रहेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Reserve vehicle to take JEE exam