DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीईओ की जांच में मिली गड़बड़ी

डीईओ की जांच में मिली गड़बड़ी

सड़ा अंडा देख स्कूली बच्चों द्वारा हंगामा व सड़क जाम की घटना के बाद शनिवार को डीईओ राजकिशोर सिंह मिडिल स्कूल, नौरंगा जांच करने पहुंचे। जांच में एमडीएम में गड़बड़ी सहित अन्य कई अनियमितता उजागर हुई। जांच के बाद डीईओ ने भी माना कि यहां व्यापक स्तर पर स्कूल के हेडमास्टर द्वारा गड़बड़ी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि गत 25 अप्रैल को इसी स्कूल में छात्र-छात्राओं के बीच सड़ा हुआ अंडा दिया जा रहा था। जिस पर छात्रों ने खाने से इंकार कर दिया था। आक्रोशित छात्र- छात्राओं के साथ अभिभावकों ने सड़क जाम कर दिया था। ढाई घंटे तक एनएच 107 को जाम रखा गया था। इधर डीपीओ नजीबुल्लाह के साथ जांच करने पहुंचे डीईओ ने अभिभावकों, शिक्षकों व रसोइया से लेकर छात्रों से जानकारी ली। सभी ने कहा कि हेडमास्टर सुधा भारती द्वारा काफी मनमानी की जाती है।

मेन्यू के अनुसार स्कूल में एमडीएम बच्चों को नहीं खिलाया जाता है। शनिवार को जांच में भी एमडीएम मीनू के हिसाब से नहीं बना था। शिक्षकों व छात्रों ने डीईओ को यह भी बताया कि यहां छात्रों की हाजिरी नहीं बनती है। बाद में हेडमास्टर खुद हाजिरी बनाती है। यही नहीं स्कूल के गेट का चाबी भी खुद रखती है। जिस कारण अगर वह लेट हो जाय तो सभी शिक्षक व छात्र गेट से बाहर रहते हैं। इधर ग्रामीण मिथलेश यादव, पवन यादव, अभय यादव आदि ने बताया कि हेडमास्टर की मनमानी से पठन-पाठन प्रभावित है। डीईओ ने एचएम पर नियम संगत कार्रवाई की बात कही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Probation in DEO investigation