ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियासात घंटे ठप रही विद्युत आपूर्ति

सात घंटे ठप रही विद्युत आपूर्ति

गोगरी व इसके आसपास के इलाके में मंगलवार को दिन भर विद्युत आपूर्ति ठप रही। सुबह 10 बजे काटी गई बिजली शाम पांच बजे आई। इस दौरान सात घंटे तक इलाके के लोग तेज धूप व भीषण गर्मी में परेशान रहे। खासकर...

सात घंटे ठप रही विद्युत आपूर्ति
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याWed, 15 May 2019 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

गोगरी व इसके आसपास के इलाके में मंगलवार को दिन भर विद्युत आपूर्ति ठप रही। सुबह 10 बजे काटी गई बिजली शाम पांच बजे आई। इस दौरान सात घंटे तक इलाके के लोग तेज धूप व भीषण गर्मी में परेशान रहे। खासकर रोजदारों को बिजली नहीं मिलने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बताया गया कि उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के उद्देश्य से विभाग ने जर्जर तार बदलने का निर्णय लिया है। जर्जर तार बदलने के कारण ही सुबह10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। बताया गया कि लगातार पांच दिनों तक पोल से जर्जर तार बदलने का काम होगा। विभाग अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को ही 18 मई तक दिन में दस बजे से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहने की घोषणा कर चुके हैं। कहा कि मंगलवार को बिजली विभाग की टीम महेशखूंट में डीपीएस स्कूल के पास 11 हजार का तार बदलने का काम किया। कहा कि जर्जर तार बदलने का कार्य लगातार पांच दिनों तक चलेगा।

इस वजह से 18 मई तक सुबह 10 बजे शाम पांच बजे तक गोगरी फीडर से बिजली आपूर्ति नहीं होगी। इधर भीषण गर्मी में बिजली आपूर्ति नहीं होने से गोगरी फीडर के उपभोक्ता हलकान दिखे। गर्मी से परेशान लोगों का दिनभर हाथ का पंखा ही सहारा रहा। कई उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के इस निर्णय को गलत ठहराते हुए कहा कि तार बदलने का कार्य विद्युत विभाग द्वारा ठंड मौसम में ही कर लेना चाहिए था।

अभी भीषण गर्मी को देखते हुए जहां एक और सरकार सरकारी व गैर सरकारी स्कूल में समय से पहले गर्मी छुट्टी घोषित कर रही है वहीं बिजली विभाग बिजली आपूर्ति बाधित कर जर्जर तार ठीक करने का निर्णय इस भीषण गर्मी में लिया है। विद्युत विभाग के सहायक विद्युत अभियंता शशिकांत राय ने बताया कि 18 मई यानी पांच दिनों तक लोगों को तकलीफ होगी पर जब जर्जर तार बदलने का कार्य पूर्ण हो जाएगा तो गोगरी के लोगों को निर्बाध बिजली मिलने लगेगी। तार बदलने के बाद इसका असर निश्चित रूप से देखने को मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें