ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाबाढ़ से लोगों को मिलेगी मुक्ति

बाढ़ से लोगों को मिलेगी मुक्ति

जिले के लिए यह अच्छी खबर है। गोगरी में बहुप्रतीक्षित जीएन बांध पर पक्की सड़क का निर्माण शुरू किया गया है। बांध सह सड़क के पक्कीकरण होने से कई तरह के फायदे...

बाढ़ से लोगों को मिलेगी मुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याSun, 26 May 2019 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के लिए यह अच्छी खबर है। गोगरी में बहुप्रतीक्षित जीएन बांध पर पक्की सड़क का निर्माण शुरू किया गया है। बांध सह सड़क के पक्कीकरण होने से कई तरह के फायदे होंगे।

एक तो आवागमन की सुविधा मिलेगी। वहीं बांध के मजबूत होने से ग्रामीणों को संभावित बाढ़ से भी निजात मिलेगी। सही बायपास मिलने से गोगरी जमालपुर बाजार में बड़े वाहनों का लोड घटेगा। एनएच 31 से अररिया गांव तक पक्की सड़क का निर्माण कार्य शुरू है। लगभग तीन करोड़ 75 लाख की लागत से बनने वाली जीएन बांध पर हो रहे सड़क निर्माण से लोगो में खुशी है। बताया गया कि कुछ स्थानो पर बीच-बीच में सड़क निर्माण कराया गया था, लेकिन इस बार एनएच 31 से लेकर अररिया को जीएन बांध पर सड़क के माध्यम से जोड़ा जा रहा है। इससे जीएन बांध के बगल में बसे दर्जनो गांव के हजारों आबादी सीधे सड़क सुविधा से जुड़ जाएगी।

यहां जीएन बांध पर सड़क निर्माण कार्य होने से बांध को मजबूती मिलने के साथ-साथ बांध के बगल में बसे लोगों को गंतव्य स्थानों पर पहुंचने के लिए सही आवागमन मिलेगा। इसके साथ ही एनएच 31 बन्नी से अररिया नयागांव की दूरी भी सिमट जाएगी। अति व्यस्ततम जमालपुर बाजार में भी वाहनो का लोड घटेगा एवं बाजार में जाम की समस्या का सामना किये बिना लोग बन्नी से परबत्ता निकल जाएंगे। जीएन बांध पर बनने वाली यह सड़क बांध के बगल में बसे आसपास के लोगों के लिए वरदान सिद्घ होगा। जीएन बांध की यह सड़क कई गांवों को सीधे बाजार से जोड़ती है। जीएन बांध पर सड़क निर्माण होने से सीधे तौर पर बन्नी, बोरना, नवटोलिया, गोगरी, कुण्डी, कस्बा, मीरगंज, उसरी, रामपुर, मुश्कीपुर, फतेहपुर, शिशवा, ईटहरी, हरिपुर आदि आदि शामिल हैं। जीएन बांध पर सड़क बनने से मुंगेर जिले के दर्जनों गांव के लोगों को भी फायदा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें