ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियापुल निर्माण के लिए लोगों ने एक दिन का रखा उपवास

पुल निर्माण के लिए लोगों ने एक दिन का रखा उपवास

जलकौड़ा से तेरासी के बीच गंडक नदी पर पुल बनाने की मांग को लेकर सोमवार को स्थानीय लोगों ने जलकौड़ा मैदान में एक दिन का उपवास रखा। खगड़िया-बेगूसराय पुल निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न गांवों के...

पुल निर्माण के लिए लोगों ने एक दिन का रखा उपवास
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याTue, 10 Dec 2019 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

जलकौड़ा से तेरासी के बीच गंडक नदी पर पुल बनाने की मांग को लेकर सोमवार को स्थानीय लोगों ने जलकौड़ा मैदान में एक दिन का उपवास रखा। खगड़िया-बेगूसराय पुल निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न गांवों के लोगों ने उपवास रखकर जल्द पुल निर्माण कराने की मांग की।एक दिवसीय उपवास की अध्यक्षता उपमुखिया मो़ नौशाद व संचालन नंदकेश कुमार उर्फ मुन्ना प्रताप राही ने किया। इस दौरान उपमुखिया मो़ नौशाद व मो़ मिस्टर साहब ने कहा कि लम्बे समय से गंडक नदी पर पुल निर्माण की मांग की जा रही है।

पर, अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। कहा कि अब पंचायत की जनता लोकतांत्रिक तरीके से पुल निर्माण के लिए बिहार सरकार तक आवाज पहुंचाने का काम करेगी। उपवास कार्यक्रम पर युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि पुल निर्माण के लिए हर स्तर से सरकार व प्रशासन तक आवाज पहुंचाने का काम किया जा रहा है। कहा कि पदाधिकारी एक दूसरे पर जिम्मेवारी थोपने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

स्थानीय सांसद यहां की जनता को सिर्फ आश्वासन ही दे रहे हैं। कहा कि गत दिनों क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के बच्चे पुल निर्माण के लिए अधिकारियों व राजनेताओं से आरजू मिन्नतें की थी। फिर भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं बिहार सरकार अगर शांतिपूर्ण आंदोलन को हल्के में लेने की भूल करेगी तो आगे आन्दोलन को उग्र किया जाएगा।

मौके पर जन अधिकार पार्टी के प्रदेश सचिव सुधांशु यादव, स्वराज्य अभियान के संरक्षक विजय कुमार सिंह, सीपीएम नेता मुकेश शर्मा, राजद नेता मो. कलाम समसी, चंद्रशेखर तांती, रामनाथ चौधरी, युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डु, रालोसपा नेता वीरेन्द्र कुशवाहा, मनचन कुमार, मंटून सिंह, दिलीप सिंह, विभाकर पौद्दार, राधेश्याम सिंह, राजेश सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें