अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सदर अस्पताल में कई डॉक्टर मिले अनुपस्थित

सदर अस्पताल में कई डॉक्टर मिले अनुपस्थित

सदर अस्पताल का बुधवार की सुबह सदर एसडीओ मनेश कुमार मीना ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओपीडी में प्रतिनियुक्त डॉ. अशोक प्रसाद, डॉ. ज्योत्सना, डॉ. रविन्द्र नारायण, डॉ. सुभाषिणी, डॉ. मोनिका अनुपस्थित मिलीं। वहीं मरीज इलाज के लिए कतार में डॉक्टरों का इंतजार रहे थे। इसके अलावा प्रसव कक्ष के निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को कई आवश्यक निर्देश दिया गया।

एएनएम को उन्होंने निर्देश दिया कि मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें। वहीं वार्डों के निरीक्षण के दौरान एक मरीज ने मंगलवार को चादर नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर एसडीओ ने अस्पताल प्रबंधक को इसकी मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया। वहीं सदर अस्पताल परिसर में साफ सफाई की स्थिति में और अधिक सुधार करने का निर्देश दिया।एसडीओ ने रसोईघर आदि का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने प्रभारी डीएस डॉ. योगेन्द्र सिंह प्रयासी को निर्देश दिया कि डॉक्टर व अन्य स्वास्थ्यकर्मी समय पर आए इसकी हर हाल में लगातार मॉनीटरिंग करें।

अधिकारियों की टीम ने की अस्पताल की जांच स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों की टीम ने बुधवार को चौथम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने पूरे अस्पताल का गहन निरीक्षण किया। इस मौके पर अधिकारियों ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रिचा कुमारी और बीएचएम को कई निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय के निर्देश के आलोक में प्रतिनियुक्त अधिकारियों की टीम ने सीएचसी( सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र) में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने पहुंचे थे ।

जांच अधिकारियों की टीम में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर कृष्णमोहन प्रसाद सहित प्रशासनिक अधिकारियों में जिला पंचायती राज पदाधिकारी संजय कुमार वर्मा ने पूरे अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। जांच के दौरान अस्पताल में चिकित्सकों एवं कर्मियों की उपस्थिति के अलावा साफ सफाई , बिजली, पानी सहित शुद्घ पेयजल आदि के बारे में विस्तृत जानकारी ली। वहीं नवजात शिशु सुरक्षा कॉर्नर, सभी आवश्यक उपकरणों की जांच की। जबकि ओपीडी में तैनात डॉक्टरों की उपस्थिति , दवा की उपलब्धता की जांच , इनडोर में साफ सफाई , इमरजेंसी में डॉक्टर एवम कर्मियों की उपस्थिति ,एम्बुलेंस की उपलब्धता, इन्डोर में उपलब्ध दवाईयांं की उपलब्धता, चिकित्सकों एवम कर्मियों की अवकाश पंजी की अद्यतन स्थिति आदि की जांच की गई।

इसके अलावा जांच एक्स-रे , पैथोलॉजी जांच की उपलब्धता , ऑपरेशन थियेटर में आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता आदि की जांच की गई। जांच के दौरान प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर रीचा कुमारी एवम स्वास्थ्य प्रबंधक रिपुंजय कुमार से बिन्दुवार जांच पर मंतव्य टीम के अधिकारियों द्वारा लिया गया। वहीं जांच के दौरान पाई गई त्रुटियां सुधार के निर्देश दिए गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Many doctors found absent in Sadar Hospital