DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लड्डू गोपाल की मूर्ति मिली

लड्डू गोपाल की मूर्ति मिली

सवा महीने पहले चौथम राज ठाकुरबाड़ी से चोरी हुई लड्डू गोपाल की छोटी मूर्ति को चौथम पुलिस ने बुधवार की सुबह जयप्रभानगर से बरामद कर लिया। लड्डू गोपाल की यह मूर्ति लावारिस हालत में एक बगीचा में बाल्टी में ग्रीस के अंदर छिपाकर रखा हुआ था। उल्लेखनीय है कि गत 23 अप्रैल को चौथम बाजार स्थित चौथम राज ठाकुरबाड़ी से चोरों ने माता राधा व लड्डू गोपाल की मूर्ति चोरी कर ली थी।

हालांकि चोरी गए दोनों मूर्तियों को पुलिस बरामद नहीं कर सकी है।

लेकिन 17 मई को लावारिस हालत में कैथी स्थित बदला-नगरपाड़ा से राधा की मूर्ति बरामद हुई थी। हालांकि राधा का एक हाथ गायब था। बताया जा रहा है कि पुलिसिया दबाव के कारण चोरों ने मूर्ति को फेंक दिया।

इधर एक बार फिर बुधवार को चौथम पुलिस को सूचना दी गई कि जयप्रभानगर गांव में एक बगीचे में बाल्टी के अंदर ग्रीस में मूर्ति रखा हुआ है। इसके बाद मूर्ति को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

सूचना पर पुलिस ने मूर्ति को बरामद कर लिया। बताया जा रहा है कि चौथम पुलिस ने राजन सोनी के घर के पीछे बाल्टी में रखी हुई मूर्ति को बरामद किया। हालांकि इस मामले में चौथम पुलिस ने राजन सोनी से पूछताछ की तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। दूसरी ओर क्षेत्र में चर्चा है कि चोरी गई मूर्ति तो बरामद हो गई, लेकिन चोरों का अब तक कोई पता नहीं चल सका है।

इस कारण श्रद्घालुओं में काफी रोष देखा जा रहा है। इधर मूर्ति बरामदगी की सूचना पर चौथम राज के युवराज शंभू, मदनेश्वर सिंह आदि थाना पहुंचकर मूर्ति की पहचान की।वहीं ठाकुरबाड़ी के पुजारी से भी मूर्ति की पहचान कराई गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि राजन सोनी के घर के पिछवाड़े से मूर्ति बरामद की गई है। परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

दो सदस्यीय फोरेंसिक टीम ने की थी जांच : चौथम ठाकुरबाड़ी से मूर्ति चोरी को पुलिस ने गंभीरता से लिया था। तभी तो गत 23 अप्रैल की रात चोरी की घटना के बाद 25 अप्रैल को ही पटना से आई दो सदस्यीय फोरेंसिक टीम जांच करने पहुंची थी।एक्पर्ट टीम के सदस्य योगेंद्र प्रसाद और राजदेव सिंह ने फोटोग्राफी कर फिंगर प्रिंट आदि के नमूने लिए थे। जांच में क्या हुआ इसका पता नहीं चल पाया है। लड्डू गोपाल की मूर्ति मिलने से पुलिस ने राहत की सांस ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Laddu Gopal's statue found