ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़िया‘सुखाड़ग्रस्त जिला घोषित हो खगड़िया

‘सुखाड़ग्रस्त जिला घोषित हो खगड़िया

खगड़िया जिले को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर मंगलवार को किसान विकास मंच के बैनर तले विरोध मार्च निकाला गया। राजेन्द्र नगर चौक पर यह मार्च सभा में तब्दील हो गई। मौके पर मंच के...

‘सुखाड़ग्रस्त जिला घोषित हो खगड़िया
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याTue, 23 Oct 2018 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

खगड़िया जिले को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर मंगलवार को किसान विकास मंच के बैनर तले विरोध मार्च निकाला गया। राजेन्द्र नगर चौक पर यह मार्च सभा में तब्दील हो गई। मौके पर मंच के जिलाध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह टुड्डू ने कहा कि खगड़िया में वर्षापात कम होने से खरीफ फसल बुरी तरह से प्रभावित हुई है लेकिन किसी राजनेताओं व जनप्रतिनिधियों ने दिलचस्पी नहीं ली।

इसके कारण खगड़िया जिले को सरकार द्वारा सुखाड़ घोषित नहीं किया गया। श्री टुड्डू ने ने कहा कि किसानों की परेशानी को समझने के लिए कोई तैयार नहंी है। जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का दंश किसानों को झेलना पड़ेगा। वहीं जिले में दुकानदारों द्वारा बिना पक्की रसीद के मंहगे कीमत में खाद एवं बीज की बिक्री की जा रही है।कहा कि खाद के थोक विक्रेताओं की मनमानी का शिकार किसानों को होना पड़ रहा है। इससे पूर्व किसान मंच के बैनर तले किसानों ने विरोध मार्च निकला।

सरकार विरोधी लगाये गये नारे: इस दौरान शहर के केएन क्लब से किसानों का जत्था निकलकर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए राजेन्द्र चौक पर पहुंची और सांसद व विधायकों का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन करने वालों में सूर्यनारायण वर्मा, अर्जुन शर्मा, नागेश्वर चौरसिया, देवानंद सिंह कुशवाहा, विनोद जयसवाल, ओमप्रकाश यादव, चंदन कुमार, विक्रेम पटेल, मुकेश सिंह, राजेश निराला, रामदेव साह, विनोद कुमार, चंदन, धनंजय, राकेश, क न्हैया चौधरी, मो फैजान अली, जितेन्द्र यादव, प्रद्युम्न चौधरी, पंकज चौधरी, ओमप्रकाश यादव, विरंची चौधरी, नागेश्वर चौरसिया, पांचू चौरसिया सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें