DA Image
2 जनवरी, 2021|11:59|IST

अगली स्टोरी

नए साल के जश्न व उमंग में डूबा रहा खगड़िया

default image

खगड़िया। नगर संवाददाता

ठंड व कनकनी के बीच देर रात घड़ी की सुई जैसे ही 12 पर पहुंची पूरा इलाका पटाखे की गुंज से गुंजायमान होने लगा। वहीं लगातार हैप्पी न्यू ईयर से भी गुंज रहा था। लोगों ने वर्ष 2020 को अलविदा कहते हुए नववर्ष 2021 का स्वागत किया।

लगभग आधे घंटे तक शहर के विभिन्न क्षेत्र में आतिशबाजी होती रही। लोगों ने एक दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। वहीं देर रात से ही सोशल मीडियो पर भी लोग मैसेज भेज रहे थे। सुबह होते ही बच्चों ने जहां बुजुर्गों से आशीर्वाद लेने के लिए पैर छूए तो महिलाएं पूजा-अर्चना के लिए मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों की की ओर रूख कर दिया। युवाओं व बच्चों केपिकनिक के लिए कई दिनों से चल रहे तैयारी और उनका इंतजार खत्म हुआ और दिन के लगभग बारह बजे के बाद से पिकनिक स्पॉटों पर भीड़ धीरे-धीरे बढ़ने लगने लगी। जो देर शाम तक जारी रही।

बीते वर्ष की बाधाओं को भुलने का लिया संकल्प : नए साल के मौके पर शहर के कई बच्चों ने नए साल में बीते वर्ष को भूलने और इस नए वर्ष में बेहतर करने का संकल्प लिया। शहर के नीशू आनंद, निखिल, तन्नू, आनवी, साक्षी, रिया, सोनम आदि ने बताया कि 2020 में जो भी कमी रह गई थी उसे इस बार पूरा करेंगे। वे अपने ऊपर कमियों को हावी नहीं होने देंगे।

बलुआही स्थित गांधी पार्क में बच्चों ने लिए झूले का आनंद: शहर के बलुआही स्थित गांधी पार्क में सुबह से ही बच्चों की भीड़ लगी हुई थी। कोई पार्क के विभिन्न क्षेत्र में घूमकर मनोरम स्थल का जायजा ले रहा था। तो पार्क में लगे झूले का आनंद भी बच्चे ले रहे थे। शहर के बच्चों की भीड़ के कारण पार्क छोटा पड़ गया। यानि झुले पर झूलने का हर किसी को अपने बारी का इंतजार करना पड़ रहा था।

पार्क में मस्ती करने पहुंचे सानवी , गुनगुन, शाश्वत शेखर आदि बच्चों ने बताया कि अगर बड़ा पार्क रहता तो वे लोग और आनंद उठाते। लगभग हर बच्चे का यही कहना था।कहा कि अगर पार्क और बड़ा होता तो वे लोग बैडमिंटन समेत अन्य खेल का भी आनंद लेते।

चिल्ड्रेन्स पार्क में खेल रहे थे बच्चे: नए साल की खुशियां हर कोई अपने अंदाज में मना रहे थे। बच्चे अपने मित्रों के साथ चिल्डेन्स पार्क में क्रिकेट खेलने के लिए पहुंचे थे। बच्चे दिन भर टोलियों में क्रिकेट खेलने में मशगूल रहे।

गंडक नदी के किनारे बगीचा में थिरके युवा : शहर के गंडक नदी किनारे स्थित बगीचा में पिकनिक मनाने वालों की भीड़ लगी रही। खासकर बच्चे व युवाओं की भीड़ देखने लायक थी। कई बच्चों के साथ तो उनके अभिभावक भी पिकनिक का आनंद ले रहे थे। बगीचा मेला सदृश दिख रहा था क्योंकि यहां कई खोमचे की दुकानें भी लग गई थी।

पुलिस गश्ती रही तेज: शुक्रवार को शहर के साथ-साथ विभिन्न पिकनिट स्पॉटों पर पुलिस गश्ती तेज दिखी। पुलिस यह भी ढूंढ रही थी कि पिकनिक की आड़ में कहीं शराब का तो सेवन नहीं हो रहा है। शराब का कोई होम डिलेवरी तो नहीं कर रहा है। इधर नगर थानाध्यक्ष रामस्वार्थ पासवान व चित्रगुप्तनगर थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि दिनभर वे लोग गश्ती कर रहे थे। जिससे हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी। हालांकि शहर में बाइक चालकों की रफ्तार नए साल के पहले दिन अन्य दिनों की तुलना में थोड़ी तेज दिखी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Khagadia immersed in new year celebration and enthusiasm