ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाएचएम ने उठाई गरीब बच्ची की पढ़ाई की जिम्मेदारी

एचएम ने उठाई गरीब बच्ची की पढ़ाई की जिम्मेदारी

बापू मिडिल स्कूल के हेडमास्टर चंद्रमणि मिश्र ने एक गरीब बच्ची अंकिता कुमारी की मैट्रिक तक पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाई है। बापू मिडिल स्कूल में टैग कर संचालित प्राइमरी स्कूल कृष्णापुरी में बच्ची अंकिता...

एचएम ने उठाई गरीब बच्ची की पढ़ाई की जिम्मेदारी
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याTue, 04 Sep 2018 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

बापू मिडिल स्कूल के हेडमास्टर चंद्रमणि मिश्र ने एक गरीब बच्ची अंकिता कुमारी की मैट्रिक तक पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाई है। बापू मिडिल स्कूल में टैग कर संचालित प्राइमरी स्कूल कृष्णापुरी में बच्ची अंकिता तीसरी कक्षा में पढ़ती है। वह जयप्रकाश नगर में अपनी चचेरी दादी के पास रहती है। बताया गया कि अंकिता के पिता मानसिक रूप से कमजोर है। वहीं मां भी है। बच्ची अपने चचेरी दादी के यहां रहकर नियमित रूप से स्कूल आती है।

बच्ची की गरीबी व पढ़ाई के प्रति उनकी लगनशीलता को देखकर श्री मिश्र ने एक तरह से उन्हें गोद लेकर पढ़ाई मद में आने वाली सारे खर्च का जिम्मा उठाया है। श्री मिश्र ने बताया कि वे अंकिता की 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की सारीजिम्मेदारी ली है। किताब, कलम, कॉपी, कपड़ा और जूता खरीद कर दिए हैं। स्कूल में ट्यशन भी दे रहे हैं। हेडमास्टर श्री मिश्र ने कहा कि स्कूल में नामांकित गरीब बच्चे को चिह्नित कर पठन सामग्री की भी वे व्यवस्था कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें