ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाकमजोर बच्चों को दें बेहतर शिक्षा

कमजोर बच्चों को दें बेहतर शिक्षा

स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बेहतर करना है। नीति आयोग ने खगड़िया को पिछड़ा जिले के रूप में चिह्नित किया है। बच्चों को हर हाल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इसे सुनिश्चित...

कमजोर बच्चों को दें बेहतर शिक्षा
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याWed, 11 Jul 2018 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बेहतर करना है। नीति आयोग ने खगड़िया को पिछड़ा जिले के रूप में चिह्नित किया है। बच्चों को हर हाल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इसे सुनिश्चित करें।

यह बातें डीईओ सुरेश साहु ने मंगलवार को जेएनकेटी इंटर स्कूल में जिला स्तरीय प्रारंभिक स्कूलों के हेडमास्टरों की बैठक में कही। डीईओ श्री साहु शिक्षा के स्तर को बेहतर करने पर बोल रहे थे। डीईओ ने सभी हेडमास्टरों से सी, डी व ई ग्रेड वाले बच्चों की नियमित विशेष कक्षा संचालित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही कमजोर वर्ग के बच्चों को गणित व भाषा विषय में कितना समझ हुआ, इसके बारे में जानकारी ली गई।

वहीं बैठक में एसएसए डीपीओ सुरेन्द्र कुमार व स्थापना डीपीओ मो. नजीबुल्लाह ने शिक्षा में सुधार को लेकर हेडमास्टरों को जरूरी हिदायत भी दी। बैठक में सभी हेडमास्टरों से कक्षा पांच व कक्षा आठ उत्तीर्ण छात्र व छात्राओं की संख्या निर्धारित प्रपत्र में भरकर ली गई। वहीं कक्षा छह में नामांकन की भी रिपोर्ट ली गई। मौके पर बीईओ शंकर साह, संभाग प्रभारी त्रिभुवन कुमार, अमित कुमार, हेडमास्टर अविनाश चन्द्र विद्यार्थी, कन्हैयालाल पंडित, कमल किशोर, अनिल कुमार, शैलेन्द्र कुमार शरण, रत्नेश कुमार, मदन कुमार दिवाना, प्रदुम्न कुमार, नवीन कुमार, चन्द्रमौली रंजन, बुलबुलकांत ठाकुर, सितेश कुमार, रामेश्वर सदा, निलेश कुमार चौधरी, सुनील कुमार, सुरेश प्रसाद, बालकिशोर पासवान, राजकिशोर, मतिकांत ठाकुर आदि एचएम थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें