अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंगा व बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में फिर वृद्धि

गंगा व बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में फिर वृद्धि

गंगा व बूढ़ी गंडक के जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि होने से ग्रामीण इलाके के लोग सहम गये हैं। बुधवार को गंगा 114 व बूढ़ी गंडक 81 सेमी खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी। इधर बुधवार को मुंगेर प्रमंडल आयुक्त पंकज कुमार पाल, डीएम अनिरूद्ध कुमार, डीडीसी रामनिरंजन सिंह, गोगरी एसडीओ सुभाषचन्द्र मंडल आदि मोटर बोर्ट से गोगरी व परबत्ता प्रखंड के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का जायजा लिया। इस दौरान आयुक्त ने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये।

लोगों का टूट रहा है सब्र: जलस्तर में वृद्धि होने व निचले इलाके में बाढ़ का पानी लगातार प्रवेश करने से लोगांे का सब्र टूट रहा है । धीरे-धीरे वे अपने घरों को छोड़ सुरक्षित स्थान की ओर जाने लगे हैं। गोगरी नगर पंचायत के दो वार्ड के दो मुहल्ला क्रमश: वार्ड संख्या 11 के शारदा नगर व वार्ड संख्या 8 के मीरगंज जो जीएन बांध के उस पार बसा है, वहां अब गुजर- बसर करने वाले लोगो को कुछ ज्यादा ही परेशानी होने लगी है।

शारदा नगर में लगभग सौ महादलित परिवार रहते हैं एवं यह मुहल्ला पूर्ण रूप से बाढ़ की चपेट में आ गया है। यहां बाढ़ से प्रभावित लोग जीनएन बांध या बांध के दूसरे पार आशियाना बना कर रह रहे है। नगर पंचायत इलाके के बाढ़ प्रभावित मीरगंज इलाके के लोगों की भी कम परेशानी नही है। यहां भी गांव के अधिकांश घरों में पानी प्रवेश कर गया है । बाढ के कारण कई परिवारबांध पर शरण लिये हुए है। बोरना में एक दिन पूर्व जमींदारी बांध के टूटने से प्रभावित इलाके के छतदार लोग तो अपने छत पर ही आशियाना बना लिये हैं लेकिन सबकी अधिक दिक्कत गरीबों को हो रही है।

स्थिति यह कि गरीब व नि:सहाय लोग घर से निकलने में ही अपनी भलाई समझी। रामपुर के बाढ़ प्रभावित इलाके के लोग अब धीरे धीरे बांध पर आ रहे है। ईटहरी पंचायत के भूरिया, कटघरा एवं आश्रम टोला की स्थिति कुछ ठीक नही है। गोगरी पंचायत के इमादपुर, बिन्दटोली, लतामबाड़ी आदि सहित बाढ़ से प्रभावित होने वाले सभी इलाके में लोग बाढ़ से भयभीत हैं एवं अपने घर आंगन में पानी आ जाने पर घर छोड़ने की सोच रहे हंै। झिकटिया पंचायत का भदलय एवं बन्नी पंचायत के लोगों की भी परेशानी बढ़ती जा रही है। ये लोग घर छोड़ सुरक्षित इलाके की ओर जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ganga and old Gandhak river water level again increased