ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाचौथम: डायरिया से बालक की मौत, दर्जनभर आक्रांत

चौथम: डायरिया से बालक की मौत, दर्जनभर आक्रांत

चौथम प्रखंड अन्तर्गत दियारा के बाढ़ग्रस्त बुच्चा पंचायत के नोनहा महादलित टोला में मंगलवार को डायरिया से एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वही एक दर्जन से अधिक लोग आक्रांत...

चौथम: डायरिया से बालक की मौत, दर्जनभर आक्रांत
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याWed, 24 Jul 2019 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

चौथम प्रखंड अन्तर्गत दियारा के बाढ़ग्रस्त बुच्चा पंचायत के नोनहा महादलित टोला में मंगलवार को डायरिया से एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वही एक दर्जन से अधिक लोग आक्रांत हैं।

मृतक आनंद कुमार नोनहा महादलित टोला के संजय सदा का बेटा था। सबसे दुखद पहलू यह है कि अब तक गांव में मेडिकल टीम नहीं पहुंची है। फिलहाल ग्रामीण चिकित्सकों द्वारा डायरिया पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है। डायरिया से आक्रांत लोगों में बिट्टु कुमारी, विक्की कुमारी, अमेरिका कुमारी, मिथिलेश सदा, रोशन कुमार, आंचल कुमारी, प्रियंका कुमारी, कृष्ण कुमार, नैना कुमारी, सुनैना कुमारी, पूनम देवी आदि शामिल हैं। जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सह स्थानीय जिला परिषद सदस्य मिथलेश यादव ने बताया कि वे सिविल सर्जन से मिलकर इसकी पूरी जानकारी दे चुके हैं।

सीएस ने बीएचएम रिपुंजय कुमार एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार को तत्काल वहां पर शिविर लगाने का निर्देश दिया है। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि कई दिन पहले ही बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक में दियारा इलाकों में स्वास्थ्य शिविर लगाने का निर्णय लिया गया था। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मनमानी के कारण बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में न तो स्वास्थ्य शिविर लगाया गया और न ही ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव किया गया। परिणाम सबके सामने हैं। महादलित टोले स्थित नोनहा में डायरिया से कई लोग पीड़ित हो चुके हैं। इधर जिला परिषद सदस्य ने कहा कि चौथम प्रखंड के बाढ़ग्रस्त दियारा इलाके में स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह चौपट है। इसे कोई देखने वाला नहीं है। उन्होंने जिला प्रशासन से बाढ़ पीड़ितों की शीघ्र सुध लेने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें