ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़िया6.29 अरब से बनेंगी चार सड़कें

6.29 अरब से बनेंगी चार सड़कें

रविवार को सीएम नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी खगड़िया में 6 अरब 28 करोड़ 83 लाख 81 हजार की लागत से चार बहुप्रतीक्षित सड़कों का शिलान्यास करेंगे। जल संसाधन विभाग की ओर से यह कार्यक्रम चौथम...

6.29 अरब से बनेंगी चार सड़कें
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याSun, 18 Mar 2018 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को सीएम नीतीश कुमार व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी खगड़िया में 6 अरब 28 करोड़ 83 लाख 81 हजार की लागत से चार बहुप्रतीक्षित सड़कों का शिलान्यास करेंगे। जल संसाधन विभाग की ओर से यह कार्यक्रम चौथम प्रखंड के सोनवर्षा में होगी। इस मौके पर सीएम व डिप्टी सीएम एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे। डीएम जय सिंह ने अधिकारिक रूप से केवल सीएम के ही खगड़िया आने की पुष्टि की है। हालांकि विभागीय आमंत्रण कार्ड में सीएम के साथ डिप्टी सीएम के नाम भी अंकित है।

डीएम ने बताया कि सीएम श्री कुमार रविवार की सुबह 11.50 बजे हैलीकाप्टर से चौथम के सोनवर्षा हैलीपेड पर उतरेंगे। फिर वहां शिलान्यास करने व आमसभा संबोधन के बाद डेढ़ से पौने दो बजे के बीच सीधे पटना के लिए रवाना हो जाएंगे। इसके लिए सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री ललन सिंह सहित जिला प्रभारी मंत्री कपिल देव कामत, मंजू वर्मा, विजय सिंहा आदि मंत्री भी आएंगे।

इन योजनाओं का होगा शिलान्यास : बाढ़ प्रमंडल टू के अधिकारियों ने बताया कि बागमती तटबंध पर हायाघाट से कराचीन तक 42 किलोमीटर, कराचीन से बदलाघाट के बीच 47.50 किमी तक, बदला से नगरपारा तटबंध के 18 किलोमीटर तक तक 6 अरब 65 लाख 81 हजार की लागत से तटबंध का सुदृढ़िकरण एवं उंचीकरण किए जाने की योजना का शिलान्यास किया जाएगा। वहीं बीएन तटबंध के कोसी नदी पर सोनवर्षा से सतीशनगर तक 17.16 किमी तक 28 करोड़ 18 लाख की लागत से बांध की उंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण किया जाएगा। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि हायाघाट से कराचीन तक बांध के सुदृढ़ीकरण एवं उंचीकरण का कार्य क्षेत्र बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल हथौड़ी के अंतगर्त आता है। इधर इस योजना के स्वीकृति मिलने से लोगों में काफी उत्साह है। मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने वाले शिलान्यास को लेकर ग्रामीणों में काफी खुशी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें