ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाअधर में लटका 19 एलएस का अवधि विस्तार

अधर में लटका 19 एलएस का अवधि विस्तार

बाल विकास परियोजना के 19 महिला पर्यवेक्षिकाओं (एलएस) की अवधि विस्तार का मामला अभी भी अधर में अटका है। ये सभी 19 महिला पर्यवेक्षिकाएं स्कूटी टेस्ट में फेल हो गई थी। जिले के 38 महिला...

अधर में लटका 19 एलएस का अवधि विस्तार
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याTue, 04 Dec 2018 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बाल विकास परियोजना के 19 महिला पर्यवेक्षिकाओं (एलएस) की अवधि विस्तार का मामला अभी भी अधर में अटका है। ये सभी 19 महिला पर्यवेक्षिकाएं स्कूटी टेस्ट में फेल हो गई थी। जिले के 38 महिला पर्यवेक्षिकाओं में से 19 पिछले दिनों हुई स्कूटी टेस्ट में पास हुई थी। सरकारी नियमानुसार बिना स्कूटी चलाने वाले महिला पर्यवेक्षिकाओं को अवधि विस्तार पर रोक लगा दी गई थी।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिन 19 महिला पर्यवेक्षिकाओं ने स्कूटी टेस्ट पास की थी उन सभी महिला पर्यवेक्षिकाओं क ा मई तक अवधि विस्तार करते हुए उनके बकाए मानदेय का भी भुगतान किया जा चुका है। वहीं सभी परियोजना से रिपोर्ट मांगी गई है। ताकि अगले एक साल के लिए फिर से अवधि विस्तार किया जा सके। विभाग को संबंधित बाल विकास परियोजना से प्रतिवेदन मिलने के बाद जिलास्तरीय टीम द्वारा अवधि विस्तार की जाएगी।

फेल महिला पर्यवेक्षिका क ो फिर देना होगा टेस्ट : स्कूटी टेस्ट में फेल महिला पर्यवेक्षिकाओं को दूबारा जांच परीक्षा में शामिल होनी होगी। स्कूटी टेस्ट को लेकर फिर से समय निर्धारित की जाएगी । स्कूटी जांच में पास होने ही महिला पर्यवेक्षिकाओं का अवधि विस्तार किया जाएगा। बिना स्कूटी पास किये किसी भी महिला पर्यवेक्षिका का अवधि विस्तार नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें