ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाकोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से ग्रामीणों में दहशत

कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से ग्रामीणों में दहशत

बारिश होने के साथ ही अब कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी है। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार से सोमवार तक कोसी नदी के जलस्तर में करीब पांच सेमी बढ़ोतरी हुई...

कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से ग्रामीणों में दहशत
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याTue, 03 Jul 2018 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बारिश होने के साथ ही अब कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी है। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार से सोमवार तक कोसी नदी के जलस्तर में करीब पांच सेमी बढ़ोतरी हुई है।

सोमवार को जमकर बारिश हुई, इस कारण जलस्तर में और बढ़ोतरी की संभावना है। नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से कोसी के किनारे रह रहे ग्रामीणों क बीच बाढ़ की चिन्ता सताने लगी है। वहीं दूसरी ओर किसान फसल की बुआई करने की तैयारी करने लगे है। प्रखंड की बलतारा, पौरा, कोयला, पैकांत पंचायत के दर्जनो गांव कोसी नदी के किनारे बसा हुआ है। बलतारा पंचायत के लौंगा गांव के गुड्डू कुमार, संजय कुमार, पौरा निवासी सुशील बिहारी आदि ने बताया कि बारिश शुरू होते ही कोसी के जलस्तर में वृद्घि होने लगी है। हजारों की आबादी को बाढ़ का आंशका सताने लगा है।

बाढ़ की आशंका को देख सस्ते भाव में बेच रहे है फसल: बारिश शुरू होने व कोसी नदी के जल स्तर में वृद्धि देख गोगरी प्रखंड के सर्किल नम्बर एक स्थित विभिन्न गांव के लोग अपनी फसल को व्यापारी के हाथों सस्ते भाव मेंं बेचने की तैयारी में हैं। बताया जाता है कि मकई का भाव सस्ता देख किसान उचित समय का इंतजार कर रहा थी, लेकिन कोसी नदी के जल स्तर बढ़ते देख सस्ते भाव में बेचने का मन बना लिया है।कोसी नदी का जलस्तर रोज दिन बढ़-घट रहा है। हर क्षेत्र में कटाव निरोधी कार्य कराये गये हैं। बाढ़ नियंत्रण विभाग कोसी का जल स्तर का प्रतिदिन जायजा ले रहे हैं। बाढ़ नियंत्रण विभाग के सहायक अभियंता राम दुलार महतो ने कहा कि फिलहाल बाढ़ की संभावना नहीं है। अगर बाढ़ आएगी तो इससे निबटने के लिए प्रशासन तैयार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें