ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाडीईओ ने कार्यालय के छह कर्मियों से पूछा स्पष्टीकरण

डीईओ ने कार्यालय के छह कर्मियों से पूछा स्पष्टीकरण

जांच में कार्यालय से अनुपस्थित रहने पर डीईओ ने अपने कार्यालय के पांच लिपिक सहित छह कर्मियों से जवाब-तलब किया है। डीईओ के शुक्रवार को कार्यालय निरीक्षण में समूह ग के सभी कर्मी व वर्गीकृत समूह के एक...

डीईओ ने कार्यालय के छह कर्मियों से पूछा स्पष्टीकरण
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याSat, 28 Mar 2020 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

जांच में कार्यालय से अनुपस्थित रहने पर डीईओ ने अपने कार्यालय के पांच लिपिक सहित छह कर्मियों से जवाब-तलब किया है। डीईओ के शुक्रवार को कार्यालय निरीक्षण में समूह ग के सभी कर्मी व वर्गीकृत समूह के एक कर्मी से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब देने को कहा है। डीईओ ने कार्यालय के लिपिक सुरेन्द्र कुमार, विजय प्रकाश, श्यामनंदन सिंह, मनीष कुमार, सुधाकर आचार्या व परिचारी शाहिस्ता प्रवीण से स्पष्टीकरण किया गया है।

डीईओ ने पत्र में कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अल्टरनेट में डयूटी निर्धारित है। साथ ही जो कर्मी प्रतिदिन रेल द्वारा कार्यालय आकर कार्य करते हैं और लौट जाते हैं उन्हें कार्यालय में नहीं आने का निर्देश दिया गया था। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कार्यालय निरीक्षण में समूह ग के सभी कर्मी व अंवर्गीकृत समूह के एक कर्मी बिना सूचना दिए अनुपस्थित पाए गए हैं।

ट्रेनों से आने वालों को दी गई थी छूट: डीईओ ने इससे पहले रोटेशन में कर्मियों की ड्यूटी लगाई थी। इसके बाद डीईओ ने गत 24 मार्च को निदेशक प्रशासन अपर सचिव के निर्देश के आलोक में जो कर्मी प्रतिदिन रेल द्वारा कार्यालय आकर कार्य करते हैं और लौट जाते हैं उन्हें कार्यालय नहीं आने का निर्देश दिया गया था। साथ ही ऐसे कर्मियों को अवकाश लेखा से भी किसी प्रकार के अवकाश कटौती नहीं की जाएगी। शेष को शिड्यूल आने को कहा गया था। बता दें कि शिक्षा विभाग में अधिकांश कर्मी दूसरे जिले से ड्यूटी करने आते हैं। कोई ट्रेन तो कोई सड़क मार्ग से रोज आते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें