ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियादहमा फीडर: छह घंटे बिजली ठप

दहमा फीडर: छह घंटे बिजली ठप

खगड़िया पावर सब-स्टेशन में प्रोटेक्शन सिस्टम को दुरुस्त करने का काम शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। सुबह 8.20 बजे से ही दहमा फीडर से होने वाली विद्युत आपूर्ति बंद कर प्रोटेक्शन सिस्टम दुरुस्त करने का...

दहमा फीडर: छह घंटे बिजली ठप
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याSat, 29 Sep 2018 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

खगड़िया पावर सब-स्टेशन में प्रोटेक्शन सिस्टम को दुरुस्त करने का काम शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। सुबह 8.20 बजे से ही दहमा फीडर से होने वाली विद्युत आपूर्ति बंद कर प्रोटेक्शन सिस्टम दुरुस्त करने का काम शुरू हुआ। यह काम दोपहर बाद 2.15 पूर्वाह्न तक चला। इस दौरान बिजली ठप रहने से इस गर्मी में लोग परेशान रहे।

बिजली नहीं मिलने से होमगार्ड कार्यालय के पूर्वी भाग से लेकर परमानंदपुर, संसारपुर, रहीमपुर, विद्यार्थी टोला व पुलिस लाइन के आसपास के सैकड़ों लोगों को एक साथ कई परेशानियां उठानी पड़ी। गनीमत यह थी कि विद्युत सप्लाई बंद होने की जानकारी हिन्दुस्तान के माध्यम से उन्हें पहले मिल गई थी।

बावजूद इसके यहां के लोगों को कई तरह की दिक्कतें उठानी पड़ी। एक बाद तो शनिवार को उपभोक्ताओं को निर्धारित समय से दो घंटे बाद बिजली मिली। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने सुबह सात बजे से 11 बजे तक विद्युत आपूर्ति ठप रहने की बात कही थी, लेकिन आठ बजकर 20 मिनट से लेकर सवा दो बजे दोपहर तक बिजली गुल रही। उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत 27 सितंबर को आठ घंटे से भी अधिक समय तक बिजली की आपूर्ति ठप रही थी जिसके कारण लोग परेशान रहे थे।

दो दिनों तक हजारों लोगों को होगी परेशानी: दहमा व शहरी फीडर टू में रविवार व सोमवार को प्रोटेक्शन सिस्टम का काम होने से हजारों लोगों को दो दिनों तक परेशानी उठानी पड़ेगी। सब-स्टेशन सूत्रों की माने तो रविवार को हाईटेंशन तार का भी काम होगा। इससे सभी फीडर प्रभावित होने की संभावना है।

शहरी फीडर टू अंतर्गत शहर के राजेन्द्रनगर, चित्रगुप्तनगर, आवास बोर्ड, सन्हौली और मथुरापुर से लेकर भदास गांव व इसके आसपास का क्षेत्र आता है। वहीं दहमा फीडर के अंतर्गत शहर के होमगार्ड कार्यालय के पूर्वी भाग से लेकर परमानंदपुर, संसारपुर, रहीमपुर, विद्यार्थी टोला व पुलिस लाइन तक का क्षेत्र बताया जा रहा है। यह पहली बार हुआ है कि रविवार व सोमवार को एक साथ दोनों फीडरों से विद्युत आपूर्ति नहीं की जाएगी।

गत 27 सितंबर को जहां दहमा फीडर से जुड़े क्षेत्रों में ही बिजली आपूर्ति ठप रही थी। वही शुक्रवार को शहरी फीडर टू क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिली थी। शनिवार को केवल दहमा फीडर से जुड़े उपभोक्ताओं को ही बिजली नहीं मिली थी। इधर, रविवार और सोमवार को एक साथ दोनों फीडर से बिजली सप्लाई नहीं होगी। जिससे उपभोक्ताओं की एक बार फिर बिजली को लेकर परेशानी बढ़ने वाली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें