ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाहथियारों का जखीरा जब्त, एक धराया

हथियारों का जखीरा जब्त, एक धराया

पसराहा थाना क्षेत्र के बरमसिया मुसहरी से पुलिस ने हथियारों के जखीरा के साथ शंभू सदा को रविवार की अहले सुबह गिरफ्तार कर लिया। रफ्तार शंभू सदा के घर से एक थ्री फिफ्टीन राइफल, एक मास्केट, दो कट्टा, एक...

हथियारों का जखीरा जब्त, एक धराया
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याMon, 24 Sep 2018 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

पसराहा थाना क्षेत्र के बरमसिया मुसहरी से पुलिस ने हथियारों के जखीरा के साथ शंभू सदा को रविवार की अहले सुबह गिरफ्तार कर लिया। रफ्तार शंभू सदा के घर से एक थ्री फिफ्टीन राइफल, एक मास्केट, दो कट्टा, एक रिवाल्वर व चार कारतूस बरामद किया गया। गिरफ्तार बदमाश को इंजीनियर हत्याकांड के आरोपी बौकू शर्मा ने हथियार सुरक्षित रखने के लिए दिया था। हालांकि पसराहा पुलिस ने बौकू शर्मा को पिछले कुछ दिन पहले ही दो देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया था।

एसपी मीनू कुमारी ने रविवार को प्रेस कांफं्रेस के दौरान बताया कि बौकू शर्मा की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस उसके द्वारा छुपाए हुए हथियारों की बरामदगी को लेकर लगातार प्रयास कर रही थी। उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में गोगरी एसडीपीओ पीके झा के नेतृत्व में पसराहा थानाध्यक्ष आशीष कुमार, मड़ैया ओपी प्रभारी राजकुमार व महेशखूंट थानाध्यक्ष प्रतोष कुमार को जिम्मेवारी सौंपी गई थी। लगातार शंभू सदा की गतिविधि पर निगरानी रखी जा रही थी। जैसे ही पुख्ता सूचना मिली पुलिस ने शंभू सदा के घर पर छापेमारी की तो हथियारों का जखीरा बरामद किया गया।

संदूक से मिला राइफल : एसपी ने बताया कि पुलिस जब छापेमारी की तो गिरफ्तार शंभू सदा के घर से सिर्फ दो देसी कट्टा बरामद हुआ। लेकिन हथियारों के जखीरा होने की सूचना पर की गई पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि घर में रखे संदूक में अन्य हथियार रखा हुआ है। जब पुलिस ने संदूक को खोला तो उसमें एक थ्री फिफ्टीन राइफल, एक मास्केट, एक रिवाल्वर व चार कारतूस भी बरामद हुआ। इधर एसपी ने बताया कि गिरफ्तार शंभू सदा पर अब तक कोई भी मामला दर्ज नहीं है लेकिन विभिन्न थानों में आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

इंजीनियर हत्याकांड में गिरफ्तार हुआ था बौकू शर्मा: हथियार के साथ गिरफ्तार शंभू सदा गिरोह के मुख्य सरगना बौकू शर्मा कुछ दिन पहले ही पसराहा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस पर वर्ष 2014 में एनएच 31 पर कोच लूटने के दौरान एक इंजीनियर की हत्या समेत कई अन्य मामले दर्ज हैं। पुलिस को उसकी काफी तलाश थी। उसकी गिरफ्तारी के बाद बौकू शर्मा की निशानदेही पर पसराहा पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी है।

एसपी ने बताया कि शंभू पासवान को हथियार सहित गिरफ्तार करने में शामिल सभी पुलिस पदाधिकिारयों को पुरस्कृत किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें