DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भूमि विवाद में चली गोलियां और लाठी-डंडे

भूमि विवाद में चली गोलियां और लाठी-डंडे

गोगरी थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर स्थित एक बगीचे में रविवार को दो बीघा जमीन विवाद में कई राउंड गोली चली। हालांकि इस गोलीबारी में अप्रिय घटना नहीं हुई लेकिन एक व्यक्ति बाल-बाल बच गये। बाल-बाल बचे जय कुमार सिंहा जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बताये गये हैं।

गोलीबारी के बाद दोनो पक्षों के बीच लाठी डंडे भी चले। इसमें चार लोग घायल हो गये। सभी घायलों का रेफरल अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी घायल चांदपुर गांव के रहने वाले हैं। घायलों में प्रथम पक्ष के रामजी मंडल, गोपी मंडल, प्रकाश मंडल व द्वितीय पक्ष के मनोज मंडल शामिल हैं। घायल रामजी मंडल ने बताया कि वे इस बगीचे में बासा बना कर रहते हंै। आरोपी पक्ष के लोगों ने जबरन बासा पर पहुंचकर तोड़फोड़ करने लगे। इसका विरोध करने पर लाठी डंडा से मारपीट कर घायल कर दिया।

इधर सूचना मिलते ही गोगरी पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। पीड़ित श्री सिन्हा ने गोगरी थाना में आवेदन दिया है। श्री सिंहा ने बताया कि रविवार की दोपहर वे अपने चचेरे भाई हर्षवर्द्घन सिन्हा के बगीचे की देखरेख करने जा रहे थे कि इसी बीच दूसरे पक्ष के मीरगंज गांव के मनोज मंडल, देवेन्द्र मंडल, रामचन्द्र मंडल व चांदपुर के बिनो मंडल, अमर कुमार सहित कई अज्ञात लोगों ने अचानक हथियार के साथ आ धमका। इसके बाद गाली-गलौज शुरू कर दिया। विरोध करने पर फायरिंग शुरू कर दी। जदयू नेता ने आरोप लगाया कि आरोपी पक्ष के लोगों ने उनके गले से सोने का चेन व नगदी 48 सौ रूपये छीन लिए। वे किसी तरह जान बचाकर भागे।

वर्षों से चल रहा विवाद: बताया गया कि दोनो पक्षो के बीच वषार्े से जमीन विवाद चल रहा है। प्रथम पक्ष के जयकुमार सिन्हा ने बताया कि जिस बगीचे की जमीन का विवाद बताया जा रहा है वह उनकी रैयती है।

प्रशासनिक स्तर सभी प्रकार का जजमेन्ट उनके पक्ष में है फिर भी आरोपी पक्ष जबरन जमीन पर कब्जा करना चाह रहे हंै। इधर आरोपी पक्ष के मनोज मंडल व देवेन्द्र मंडल का कहना है कि यह जमीन खातियान में उनके पूर्वज के नाम अंकित है। जयकुमार व उनके परिवार के अन्य लोग जबरन अपनी जमीन बता कर इसकी बिक्री करना चाहते हैं। सच्चाई क्या है यह तो जांच के बाद ही पता चल पायगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bullets and sticks in land disputes