ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाअबतक ध्वस्त है बोरना का बांध

अबतक ध्वस्त है बोरना का बांध

गोगरी प्रखंड के बोरना स्थित जमींदारी बांध का अब तक मरम्मत नहीं होने से लोगों को बाढ़ की चिंता सताने लगी है। वहीं ग्रामीण प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं...

अबतक ध्वस्त है बोरना का बांध
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याSun, 19 May 2019 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गोगरी प्रखंड के बोरना स्थित जमींदारी बांध का अब तक मरम्मत नहीं होने से लोगों को बाढ़ की चिंता सताने लगी है। वहीं ग्रामीण प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं ।

बता दें कि पिछले साल गंगा व गंडक में आई बाढ़ के कारण इस बांध पर अधिक दबाव बनने की वजह से जमींदारी बांध बोरना में टूट गया था। इसके कारण हजारों की आबादी, जो इस बांध के कारण सुरक्षित था, के घरो में भी पानी प्रवेश कर गया था। इस बांध के टूटने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई थी। बोरना पंचायत के मुखिया यासमीन ने बताया कि 2018 के पहले आई बाढ़ में भी जमींदारी बांध क्षतिग्रस्त हो गया था, इसे लेकर अधिकारियों को बार-बार अनुरोध किया गया। लेकिन जमींदारी बांध की मरम्मत नहीं सकी। बाद में ग्रामीणों ने जन सहयोग से इस बांध की मरम्मती कराई। इसके बाद भी 2018 में आई बाढ़ ने इस जमींदारी बांध को तोड़ दिया।

ग्रामीण फैयाज आलम ने बताया कि इस बार भी प्रशासनिक स्तर से टूटे हुए जमींन्दारी बांध की मरम्मती के लिए बाढ़ के पूर्व तैयारी के तहत कोई प्रस्तावित कार्य या इसकी मरम्मती के लिए कोई प्रयास नही किया जा रहा है। इससे ग्रामीण चिन्तित हैं। अगर समय रहते इस जमींदारी बांध की मरम्मत नही कराई गयी तो इस बांध की वजह से सुरक्षित रहने वाले लोग समय से पहले बाढ़ की चपेट में आ जाएंगे । ग्रामीण सुल्तान अहमद, फैयाज अहमद, मुखिया प्रतिनिधि नासिर इकबाल, तफ्तेखार अहमद, तौसिफ इकबाल मन्नू, फैजान आदि ने इस जमींदारी बांध की मरम्मती प्रशासनिक स्तर से करने की मांग की है।

वही अंचलाधिकारी कुमार रवीन्द्रनाथ ने बताया कि बोरना के जमीन्दारी बाध के संबंध में मरम्मत के लिए पहले ही रिपोर्ट किया गया है एवं बाढ़ से पूर्व तैयारी को लेकर पुन: रिपोर्ट की जा रही है। उम्मीद है जमींदारी बांध की मरम्मती जल्द हो जाएगा। ग्रामीणों ने प्रशासनिक स्तर से इस जमींदारी बांध की मरम्मत करने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें