ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाखगड़िया-मानसी रेलखंड पर मरम्मति को ले रहा ब्लॉक

खगड़िया-मानसी रेलखंड पर मरम्मति को ले रहा ब्लॉक

खगड़िया-मानसी रेलखंड पर सोमवार को भी ब्लॉक रहा। दो शिफ्टों में अप व डाउन लाइन पर ब्लॉक लेकर रेलवे ट्रैक पर गिट्टी पैकेजिंग का काम किया गया। अप लाइन में एक घंटे ब्लॉक रहा। सुबह 11.50 से दोपहर 12.50 बजे...

खगड़िया-मानसी रेलखंड पर मरम्मति को ले रहा ब्लॉक
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याTue, 04 Feb 2020 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

खगड़िया-मानसी रेलखंड पर सोमवार को भी ब्लॉक रहा। दो शिफ्टों में अप व डाउन लाइन पर ब्लॉक लेकर रेलवे ट्रैक पर गिट्टी पैकेजिंग का काम किया गया। अप लाइन में एक घंटे ब्लॉक रहा। सुबह 11.50 से दोपहर 12.50 बजे तक काम किया गया। जबकि डाउन लाइन में दोपहर 2.15 से शाम 4.15 बजे तक ब्लॉक लेकर काम किया गया। बता दें कि अप लाइन पर दूसरे दिन भी काम किया गया। जबकि इससे पहले डाउन लाइन पर ही सिर्फ काम चल रहा था।

गौरतलब है कि इस रेलखंड पर पिछले 15 दिनों से मशीन द्वारा गिट्टी पैकैजिंग का काम चल रहा है। आगे भी काम चलेगा। इधर खगड़िया रेलवे स्टेशन के एसएस मुकेश कुमार ने बताया कि मेन्टेंनेंस कार्य को लेकर उस समय ब्लॉक लिया जा रहा है जिस समय ट्रेनों के परिचालन कम से कम प्रभावित हो।

लगातार चल रहा है ब्लॉक: रेलखंड पर मेन्टेनेंस कार्य को लेकर लगातार ब्लॉक लिया जा रहा है। गत रविवार को अप लाइन पर एक घंटे तक ब्लॉक लिया गया था। इस रेलखंड के 122 से 121 किलोमीटर के बीच अप लाइन पर ट्रैक पर गिट्टी पैकेजिंग का काम किया गया। दिन में 11:30 से 12:30 बजे तक ब्लॉक रहा। इससे पहले डाउन लाइन पर ब्लॉक लेकर काम किया गया था। विभागीय अधिकारियोंे ने बताया कि रेल ट्रैक दुरुस्त को लेकर लगातार काम किया जा रहा है। जिससे ट्रेनों का इस रेलखंड पर निर्भय होकर परिचालन हो सके।

इसको लेकर ही रेल लाइन पर ब्लॉक लिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि मानसी-खगड़िया रेलखंड पर पिछले तीन माह में कई बार रेल ट्रैक में दरार आने की भी घटनाएं हो चुकी है। वही दूसरी ओर रेलवे ढाला पर रेल ट्रैक को दुरुस्त को लेकर आवागमन में परेशानी भी झेलनी पड़ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें