ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाविश्वकर्मा पूजा को लेकर बाजारों में रही चहल-पहल

विश्वकर्मा पूजा को लेकर बाजारों में रही चहल-पहल

विश्वकर्मा पूजा को लेकर दिनभर शहर में चहल-पहल रही। दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी रही। खासकर शहर के एमजी रोड में जाम का नजारा दिखा। विश्वकर्मा को लेकर वाहनों की सजावट के लिए भीड़ रही। विश्वकर्मा पूजा...

विश्वकर्मा पूजा को लेकर बाजारों में रही चहल-पहल
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याMon, 17 Sep 2018 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्वकर्मा पूजा को लेकर दिनभर शहर में चहल-पहल रही। दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी रही। खासकर शहर के एमजी रोड में जाम का नजारा दिखा। विश्वकर्मा को लेकर वाहनों की सजावट के लिए भीड़ रही। विश्वकर्मा पूजा को लेकर एक ओर खरीदारी की भीड़ थी तो दूसरी ओर गैरेजों में भी भीड़ लगी थी। विश्वकर्मा पूजा को लेकर सजावट का सामान बेच रहे दुकानदारों ने बताया कि इस बार अच्छी खासी बिक्री रही। जो स्टॉक पूर्व में किए हुए थे उसकी अच्छी खासी बिक्री हुई।

लगी हुई थी फुटकर दुकान, खूब थी भीड़ : विश्वकर्मा पूजा को लेकर शहर के महात्मा गांधी मार्ग में फुटकर दुकान लगाकर सजवाट के सामानों का वितरण किया जा रहा था। दुकानदार मोनू कुमार ने बताया कि लगभग पांच दिनों से वे दुकान लगाए हुए हैं। 15 सितंबर से बिक्री ने रफ्तार पकड़ी है। इस दौरान गाड़ियों को सजाने के लिए लोग लड़ी, झालर, फूल, माला व अन्य सामानों की खरीदारी कर रहे थे। सर्वाधिक बिक्री काले लड़ियों की हो रही थी। दुकानदारों ने बताया कि लड़ी दस रुपए प्रति पीस से अस्सी रुपए प्रति पीस तक का है।

मंदिरों की साफ-सफाई: विश्वकर्मा पूजा को लेकर शहर के बलुआही में बने विश्वकर्मा मंदिर लोगों ने साफ-सफाई की। वहीं मंदिरों में सजावट की जा रही थी। वहीं जगह-जगह गैराजों में प्रतिमा स्थापित करने की तैयारी की जा रही थी। वहीं कासिमपुर गांव में भी विश्कर्मा की प्रतिमा स्थापित की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें