ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियारद्द किया जाएगा एकरारनामा

रद्द किया जाएगा एकरारनामा

नगर परिषद की सोमवार को हुई बोर्ड की बैठक में ईई सीएल कंपनी के एकरारनामा को रद्द करने का ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया गया। नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि ईईएसएल द्वारा शहर में स्ट्रीट लाइट...

रद्द किया जाएगा एकरारनामा
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याTue, 16 Jun 2020 12:28 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद की सोमवार को हुई बोर्ड की बैठक में ईई सीएल कंपनी के एकरारनामा को रद्द करने का ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया गया। नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि ईईएसएल द्वारा शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने एवं सात वर्षों तक इसके मेंटनेंस का एग्रीमेंट किया गया था। दो वर्ष बीत जाने के बाद भी कंपनी द्वारा कार्य नहीं किया जाना खेदजनक है। उन्होंने कहा वार्ड पार्षदों द्वारा पारित प्रस्ताव को नगर एवं विकास विभाग को भेजा जाएगा।

बैठक में वार्ड पार्षदों ने ईईसीएल कंपनी को काली सूची में भी डालने का भी प्रस्ताव पास किया। बैठक के दौरान शहर के विभिन्न जगहों के क्षतिग्रस्त क्रॉस ड्रेन की मरम्मत करने पर भी चर्चा की गई। इस पर सहमति भी बनी। वहीं शहर के वैसे नाले जिसकी उड़ाही नहीं की जा सकी है उसे जल्द से जल्द कराने के निर्देश भी स्वच्छता निरीक्षक को दिया। बैठक के दौरान कोविड 19 से बचाव को लेकर शहर में समय-समय पर किए गए सेनेटाइजेशन, चूना और ब्लीचिंग के छिड़काव को भी जारी रखने का भी निर्णय लिया गया।

वार्ड पार्षदों ने कहा कि शहर में कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए समुचित छिड़काव जरूरी है। वहीं शहर के फुटपाथ पर दुकान कर रहे एवं झुग्गी झोपड़ी में रह रहे गरीब परिवारों के बीच मास्क साबुन के वितरण को लेकर सर्वे कराए जाने की भी समीक्षा हुई। निर्णय लिया गया कि सर्वे का काम पूरा होते ही सभी जरूरतमंदों के बीच मास्क का वितरण किया जाएगा। वहीं बाइपास सड़क के रूके हुए निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गई। इसके साथ ही इस सड़क के निर्माण कार्य को पूर्ण करने का निर्णय लिया गया। बैठक में वार्ड पार्षदों ने कहा कि इस सड़क के क्षतिग्रस्त रहने के कारण महात्मा गंाधी मार्ग में हमेशा जाम की समस्या रहती है। बैठक में उपसभापति सुनील कुमार पटेल, वार्ड पार्षद चन्द्रशेखर कुमार, आफरीन बेगम, पूनम कुमारी, सोहन कुमार चौधरी, विजय कुमार यादव, रणवीर कुमार, हेमा भारती, शिवराज यादव, जितेन्द्र गुप्ता, नवीन कुमार तुलस्यान, रिंकी देवी, मृदुला साहु, सरोजनी देवी, लुसी खातुन, लीना श्रीवास्तव, रिजवाना खातून, रूपा कुमारी, बबीता कुमारी, नगर प्रबंधक राजीव कुमार झा, जेई रौशन सिंह आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें