ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियाएक फर्जी धराया, दो निष्कासित

एक फर्जी धराया, दो निष्कासित

मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन शुक्रवार को विज्ञान विषय की परीक्षा से एक फर्जी परीक्षार्थी को दबोचा गया जबकि कदाचार के आरोप में दो परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। सीताराम मेमोरियल स्कूल केन्द्र से...

एक फर्जी धराया, दो  निष्कासित
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याFri, 23 Feb 2018 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन शुक्रवार को विज्ञान विषय की परीक्षा से एक फर्जी परीक्षार्थी को दबोचा गया जबकि कदाचार के आरोप में दो परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। सीताराम मेमोरियल स्कूल केन्द्र से पहली पाली में फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया।

जबकि द्वितीय पाली में आर्य कन्या हाईस्कूल व मिडिल स्कूल मथुरापुर गोगरी केन्द्र पर एक-एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। वहीं एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में परीक्षा से निष्कासित किया गया। गोगरी में लेट से परीक्षा केन्द्र पहुंचे 13 परीक्षार्थी परीक्षा देने से रोक दिया गया। जिसके बाद परीक्षार्थियों व अभिभावकों ने सड़क जाम कर विरोध जताया।

सीताराम मेमोरिलय हाईस्कूल सन्हौली केन्द्र पर पहली पाली में बेलदौर पनसलवा के राजीव रंजन नामक एक फर्जी परीक्षार्थी को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी अपने चचेरे भाई फंटुन कुमार के जगह पर परीक्षा दे रहा था।

जांच के क्रम में डीसीएलआर ने पकड़ा। जिसे चित्रगुप्त नगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। केन्द्राधीक्षक मदन प्रसाद राय ने पकड़े गए परीक्षार्थी को पुलिस के हवाले कर दिया।

439 रहे अनुपस्थित: परीक्षा के तीसरे दिन 439 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि परीक्षा में 31 हजार 203 परीक्षार्थी शामिल हुए। पहली पाली में 213 व द्वितीय पाली में 226 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा में पहली पाली में 15 हजार 609 और द्वितीय पाली में 15 हजार 594 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

कदाचार कराने में आठ अभिभावक धराए: गोगरी अनुमंडल के विभिन्न परीक्षा केन्द्रो पर कदाचार कराने के आरोप में एसडीओ संतोष कुमार एवं एसडीपीओ राजन कुमार सिन्हा ने कई अभिभावकों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दो हजार की जुर्माना राशि जमा करने के बाद उन्हें मुक्त कर दिया जायगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें