90 cent Dana vanish from Corn's Bali in Gogri - गोगरी में मक्के की बाली से 90 फीसदी दाना गायब DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोगरी में मक्के की बाली से 90 फीसदी दाना गायब

गोगरी में मक्के की बाली से 90 फीसदी दाना गायब

ठंड के पाला से प्रभावित मक्का की बाली में 90 प्रतिशत दाना नहीं आया है। हिन्दुस्तान में छपी मक्का की बाली में नहीं आया दाना की खबर पर रविवार को कृषि विभाग की टीम ने पहुंचकर गोगरी प्रखंड के रामपुर, ईटहरी, कठधरा, भूरिया, आश्रम आदि बहियार में किसानों के साथ जांच की।

कृषि विभाग की टीम में बीएओ राजेश कुमार के नेतृत्व में कॉर्डिनेटर राज कुमार, रामपुर के संजय कुमार ने मक्का के खेतों में पहुंचकर ईटहरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि लतरू पटेल, रामपुर मुखिया कृष्णानंद यादव, पंचायत समिति प्रतिनिधि मो. मुर्तुजा के अलावा कई किसानों से बातचीत कर मक्का बुआई की जानकारी ली। बीएओ ने बताया कि रामपुर व ईटहरी के बहियार में मक्का की बाली का अवलोकन किया। जहां मक्का की बाली में 90 प्रतिशत बाली में दाना नहीं आया है।

उन्होंने बताया कि जिन किसानों ने 15 से लेकर 30 अक्टूबर के बीच में मक्का की बुआई की है। वैसी बुआई में मक्का की बाली में दाना नहीं आया है। लेट सोइंग वाले मक्का में बाली आने की उम्मीद बताया है। मक्का की बाली में दाना नहीं आने की रिपोर्ट जिला कार्यालय भेजने की बात जांच टीम के अधिकारी ने कही। इधर जांच टीम मक्का के खेत तक पहुंचने से किसानों को भरोसा हुआ है कि टीम की रिपोर्ट पर आर्थिक अनुदान का सहयोग मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:90 cent Dana vanish from Corn's Bali in Gogri