ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार खगड़ियामानसी रेलवे स्टेशन पर भींगकर ट्रेन पकड़ते यात्री

मानसी रेलवे स्टेशन पर भींगकर ट्रेन पकड़ते यात्री

उत्तर बिहार का प्रवेश द्वार माने जाने वाले मानसी रेलवे स्टेशन में शेड की कमी से यात्री परेशान हैं। स्थिति यह है कि यहां यात्रियों को बरसात के मौसम में भींगकर ट्रेन पकड़ना पड़ता है। यात्रियों की खासकर...

मानसी रेलवे स्टेशन पर भींगकर ट्रेन पकड़ते  यात्री
हिन्दुस्तान टीम,खगडि़याThu, 09 Aug 2018 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर बिहार का प्रवेश द्वार माने जाने वाले मानसी रेलवे स्टेशन में शेड की कमी से यात्री परेशान हैं। स्थिति यह है कि यहां यात्रियों को बरसात के मौसम में भींगकर ट्रेन पकड़ना पड़ता है। यात्रियों की खासकर बरसात व गर्मी के मौसम में परेशानी बढ़ जाती है।

अंग्रेज जमाने में निर्मित इस रेलवे स्टेशन में यात्रियों को आज भी कई सुविधाओं का बसब्री से इंतजार है। उच्चाधिकारियों के बार-बार निरीक्षण के बाद भी शेड की कमी यहां यात्रियों को साल रहा है। एक दर्जन से अधिक कंक्रीट बेंचों पर नहीं है शेड: मानसी रेलवे स्टेशन के एक दर्जन से अधिक कंक्रीट बेंचों पर शेड नहीं है। जिसके कारण बरसात व अधिक गर्मी की स्थिति में यह बेंच अनुपयोगी हो जाता है। कई वर्ष बीत जाने के बाद भी इन कंक्रीट बेंचों पर रेलवे द्वारा शेड का निर्माण नहीं किया जा रहा है। इनमें से आठ डबल बेंच प्लेटफार्म नम्बर एक और दो के बीच पूर्वी रेलवे ओवरब्रिज के निकट बना हुआ है। इन बेंचों पर शेड का निर्माण कर दिया जाता है तो ट्रेन के इंतजार करने वाले यात्रियों को काफी सुविधाएं होंगी। खासकर बरसात व गर्मी के मौसम में यात्रियों को राहत मिलेगी। प्लेटफार्म नम्बर एक पर मात्र एक बड़ा शेड है। यहां अधिक यात्रियों की भीड़ उमड़ने पर यात्रियों की परेशानी ज्यादा बढ़ जाती है।

कई लंबी ट्रेनों का होता है ठहराव: मानसी रेलवे स्टेशन में लम्बी दूरी की कई ट्रेनों का ठहराव होता है। इस रेलवे स्टेशन पर सहरसा से सियालदह जाने वाली हाटेबाजारे एक्सप्रेस, कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस, सहरसा-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस, अलीपुरद्वार-दिल्ली महानंदा एक्सप्रेस, गुवाहाटी -आनंदपुर नार्थईस्ट एक्सप्रेस, न्यू तीनसुकिया-लालगढ़ अवध असम, सहरसा-अमृतसर जनसाधारण एक्सप्रेस, सहरसा-पटना कोशी एक्सप्रेस, सहरसा-पटना राज्यरानी सुपरफास्ट ट्रेन, गुवाहाटी-राजेन्द्रनगर कैपिटल एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस सहित कई महत्वपूर्ण गाड़ियां रूकती हैं। लंबी ट्रेन रूकने के बाद ट्रेन का अधिकांश हिस्सा शेड के बाहर ही रहता है। ऐसी स्थिति में खासकर बरसात के मौसम में यहां के यात्रियों को भींगकर ट्रेन पकड़ने की मुश्किलें रहती हैं।

रेल महाप्रबंधक का ध्यान आकृष्ट करा चुके हैं लोग: मानसी रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधा बढ़ाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तेजनारायण यादव, नंदलाल मंडल, अशोक पोद्दार, शयामनंदन प्रसाद आदि द्वारा निरीक्षण में आवेदन भी दिया गया। लेकिन कार्रवाई नहीं हो सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें