DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कटिहार  ›  रेल पटरी काटने के आरोप में युवक गिरफ्तार
कटिहार

रेल पटरी काटने के आरोप में युवक गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:32 AM
रेल पटरी काटने के आरोप में युवक गिरफ्तार

कटिहार | एक संवाददाता

कटिहार-मालदा रेलखंड पर कटिहार रेलवे जंक्शन से चार किमी की दूरी पर एक युवक को बुधवार को दिन दहाड़े रेल पटरी को काटने के प्रायस में गिरफ्तार किया गया। पटरी काटने से पहले से युवक ने पटरी को स्लीपर से जोड़कर रखने वाले करीब 50 ईआरसी व क्लीप को खोल दिया था। इसकी सूचना मिलते ही आसपास के लोगों के साथ-साथ कटिहार रेल मंडल के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप गच गया। रेल कर्मियों की तत्परता से एक बड़ा रेल हादसा टल गया।

बताया जाता है कि इस घटना से 10 मिनट पहले ही मालदा की ओर से एक मालट्रेन भी गुजरी थी। संयोग था मालगाड़ी के गुजरने के बाद रेल पटरी काटने का प्रयास किया गया नहीं तो बड़ी हादसा हो सकता था। पटरी काट रहे युवक की सूचना स्थानीय लोगों ने ट्रैक मैन अमरकांत मंडल को दी। अमरकांत उक्त स्थल पर पहुुंच कर संबंधित युवक को पटरी काटने से मना किया तो वह उनके साथ मारपीट करने लगा।

इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उक्त युवक को पकड़कर पास के गांव में लोग ले गये। घटना की सूचना पर आरपीएफ ईस्ट के पुलिस पदाधिकारी किमी चार के पास स्थित रेलवे फाटक के पास पहुंच कर संबंधित युवक को गिरफ्तार कर लिया। युवक की पहचान सदर प्रखंड क्षेत्र के बैगना के सुनील कुमार मंुडा के रूप में हुई है। वहीं इस हादसा के बाद रेलवे के गेट मैन रासबिहारी और ट्रैक मैन द्वारा अन्य खोले गए सभी क्लीप सह पैंडल को लगाया । इसके बाद उक्त रेल खंड पर ट्रेनों का आवागमन शुरू हो सका। रासबिहार का कहना है कि समय रहते संबंधित युवक को लोगों ने देख लिया नहीं तो बड़ी हादसा हो सकता था। ट्रैक मैन अमरकांत ने बताया कि वह रेलवे गेट के पास मौजूद थे। इसी बीच ग्रामीणों ने सूचना दिया गया कि कोई युवक हैक्सल आड़ी और हथौड़ी के साथ पटरी को काट रहा था। 50 से अधिक क्लीप को खोल दिया था। उसे मना किया तो उसके साथ मारपीट करने लगा। उधर, सीनियर डिप्टी कमांटेड ने बताया कि घटना की सूचना पर संबंधित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक की मानसिक स्थिति सही नहीं लग रही है। पटरी काटने का निशान मिला है । उन्होंने कहा कि संबंधित युवक के खिलाफ आरपीएफ द्वारा केस दर्ज कार्रवाई की जा रही है।

आधार कार्ड नहीं बनने के कारण पटरी काट रहा था: आरोपी युवक सुनील कुमार मंुडा का कहना है कि चार साल से आधार कार्ड बनाने के लिए परेशान है। सरकारी लाभ नहीं मिल रहा है। इससे वह काफी परेशान है। इसलिए वह रेलवे पटरी को काट रहा था।

संबंधित खबरें