ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारमहिला कॉलेज में मतदाताओं को बताया मतदान का महत्व

महिला कॉलेज में मतदाताओं को बताया मतदान का महत्व

शनिवार को शहर के एमजेएम महिला कालेज में निर्वाचक क्लब की बैठक जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी रामबाबू की अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में उपस्थित नोडल पदाधिकारी सह कालेज के प्राचार्य डॉ. रमेश सिंह ने...

महिला कॉलेज में मतदाताओं को बताया मतदान का महत्व
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 28 Oct 2018 01:09 AM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को शहर के एमजेएम महिला कालेज में निर्वाचक क्लब की बैठक जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी रामबाबू की अध्यक्षता में आहूत की गई। बैठक में उपस्थित नोडल पदाधिकारी सह कालेज के प्राचार्य डॉ. रमेश सिंह ने उपस्थित छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भावी मतदाता के रूप में 11वीं एवं 12 वीं में पढ़ रही छात्राएं अगले वर्ष 18 वर्ष की अहर्ता प्राप्त करेगी।

उन्हें नामांक प्रपत्र के साथ प्रपत्र 6 भी उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था करायी जाय। साथ ही प्रत्येक माह में निर्वाचक साक्षरता क्लब के सभी सदस्यों के साथ बैठक आयाजित कर भावी मतदाता को मतदान के महत्व एवं ईवीएम व वीवीपैट के सम्बन्ध में जानकारी उपलब्ध कराया जाय। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री दास ने बताया कि पहली जनवरी 2019 की अहर्ता तिथि के आधार पर निर्वाचक सूची का विशेष पुनरीक्षण कार्य जारी है।

इस कालेज में 4 मतदान केन्द्र है। जिसके कारण यहां प्रपत्र 6 में आवेदन आसानी से प्राप्त की जायेगी। उन्होंने कहा कि आगामी 28 अक्टूबर को सभी बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। मौके पर निर्वाचन विभाग के भूलन झा, आमोद कुमार झा, दामोद कुूमार,धर्मेन्द्र कुमार के अलावा काफी संख्या में छात्राओं ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें