ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहार18 थानों में लग रहा वाई फाई टावर

18 थानों में लग रहा वाई फाई टावर

भारत सरकार के राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस योजना का सीटीएनएस (क्राइम एंड कंट्रोल ट्रेकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम ) प्रोजेक्ट को बेहतर रूप देने के लिए जिले के 18 थानों में वाईफाई टावर लगाया जा रहा...

18 थानों में लग रहा वाई फाई टावर
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 14 Jul 2019 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत सरकार के राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस योजना का सीटीएनएस (क्राइम एंड कंट्रोल ट्रेकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम ) प्रोजेक्ट को बेहतर रूप देने के लिए जिले के 18 थानों में वाईफाई टावर लगाया जा रहा है।

इस टावर के लग जाने के बाद नेटवर्क की समस्या खत्म हो जायेगी। अब विभागीय कार्य के साथ-साथ सभी ऑन लाइन कार्य को बेहतर तरीके से कर पायेंगे। एसपी विकास कुमार ने बताया कि ऑनलाइन एफआईआर प्रणाली अपडेट हो जायेगा। वर्तमान में नगर थाना, मुफस्सिल, प्राणपुर, मनसाही, मनिहारी, अमदाबाद, बरारी, कुर्सेला, फलका, कोढ़ा, हसनगंज, रौतारा, कदवा, आजमनगर, बलरामपुर, बारसोई, महिला थाना, एससीएसटी थाना जहां पर एफआईआर दर्ज किया जाता है। उनसभी थाना में वाईफाई सिस्टम से लैस किया जा रहा है। इसके लिए टावर लगाया जा रहा है। यह कार्य तेजी से चल रहा है। टावर लग जाने के बाद थाना में कार्यरत पुलिस पदाधिकारियों को ऑन लाइन कार्य करने में सहुलियत होगी। साथ ही नेटवर्क नहीं रहने की बहानाबाजी नहीं चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें