ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारपानी छोड़ने पर बढ़ेगा नदियों का जलस्तर

पानी छोड़ने पर बढ़ेगा नदियों का जलस्तर

कोसी नदी का संगम स्थल कुरसेला ही है। ऐसे में कोसी नदी का जलस्तर तब तक नहीं घटेगा या बढ़ेगा जबतक की कोसी में पानी का डिस्चार्ज नहीं बढ़ता है या फिर गंगा नदी का जलस्तर में गिरावट नहीं होती...

पानी छोड़ने पर बढ़ेगा नदियों का जलस्तर
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 10 Aug 2020 04:05 AM
ऐप पर पढ़ें

कोसी नदी का संगम स्थल कुरसेला ही है। ऐसे में कोसी नदी का जलस्तर तब तक नहीं घटेगा या बढ़ेगा जबतक की कोसी में पानी का डिस्चार्ज नहीं बढ़ता है या फिर गंगा नदी का जलस्तर में गिरावट नहीं होती है।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अभियंता ने बताया कि रविवार की शाम छह बजे गंगा नदी का जलस्तर रामायणपुर में 27.15 मीटर से मीटर एक सेमी बढ़कर27.16 मीटर स्थिर हो गया है। काढ़ागोला में 29.93 मीटर पर स्थिर हो गया। बरंडी नदी का जलस्तर डूमर में 31.03 मीटर , कारी कोसी नदी का जलस्तर शरीफगंज के पास 27.88 मीटर तथा कोसी नदी का जलस्तर 30.45 मीटर पर स्थिर है।

बोले अधीक्षण अभियंता: महानंदा बाढ़ नियंत्रण के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र कुमार मेहता ने बताया कि महानंदा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई लेकिन सोमवार से नदी के जलस्तर घटने लगेगा। उन्होंने कहा कि सभी तटबंध और स्पर सुरक्षित है।

स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण मेंहै। गंगा, कोसी और बरंडी नदी का जलस्तर लाल निशान से ऊपर रहने के कारण अभियंताओं को नदियों के तटबंध पर कैंप करने का आदेश दिया गया है। अभियंता कैंप कर तटबंध और स्पर की निगरानी कर रहे हैं। किसी भी सूचना को तुरंत को साझा करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें