ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारलॉकडाउन से सब्जियों के दाम में भारी उछाल

लॉकडाउन से सब्जियों के दाम में भारी उछाल

प्रशासन के सख्त रवैये अपनाने के बाद प्रखंडों के बाजारों में सामग्रियों को निर्धारित मूल्य पर ही उपलब्ध कराना शुरू कर दिया गया...

लॉकडाउन से सब्जियों के दाम में भारी उछाल
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSat, 28 Mar 2020 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रशासन के सख्त रवैये अपनाने के बाद प्रखंडों के बाजारों में सामग्रियों को निर्धारित मूल्य पर ही उपलब्ध कराना शुरू कर दिया गया है।

मालूम हो कि आये दिन खाद्य सामग्रियों में हो रही कालाबाजारी की शिकायतों के मद्देनजर जिलाधिकारी कंवल तनुज ने आदेश जारी कर सभी दुकानदारों को जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित मूल्य के अनुसार खाद्यान्न सहित अन्य सामग्री उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया था। साथ ही जिले में लोगों के लिए खाद्य सामग्रियां कैसे उपलब्ध होगी इसकी भी व्यवस्था की जा रही है। शुक्रवार को शहर के न्यूमार्केट बड़ा बाजार, एमजी रोड, गोलछा कटरा, मंगल बाजार, फलपट्टी, मिरचाईबाड़ी के अलावा प्रखंडों के बाजारों में कालाबाजारी करनेवालों में जहां दहशत देखा गया। वहीं आम दुकानदारों द्वारा उपभोक्ताओं को निर्धारित दर के अनुसार सामग्रियां उपलब्ध करायी जा रही थी।एक एक मीटर की दूरी पर लाइन में खड़े रहे उपभोक्ता: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन द्वारा जिले के विभिन्न चौक चौराहों एवं हाट बाजारों में लगनेवाली दुकानों के आगे एक एक मीटर की दूरी पर सफेद रंग से गोल चक्र बना दिया गया है। उक्त गोल चक्र पर लाइन में खडे़ होकर उपभोक्ता अपने जरुरत की सामग्रियोंं को खरीदारी करते नजर आये। साथ ही आम लोग अपने चेहरे पर मास्क लगाकर खरीददारी कर रहे थे। इस दौरान सतर्कता बरती जा रही थी। हरी सब्जियों के मूल्यों में आया उछाल: लॉकडाउन के कारण दूसरे जिले से हरी सब्जियां का आना बंद हो जाने के कारण इनके मूल्यों मे हलका उछाल व औसत रुप से उछाल आया है। लेकिन पिछले दो दिनों से जिले के गोबराही दियारा, बटेशपुर दियारा, रानी दियारा, दुर्गास्थान टोला दियारा, मनिहारी, अमदाबाद के दियारा से परवल, करेला सहित अन्य हरी सब्जियां आना शुरू हो गया है। क्यास लगाया जा रहा है कि सूर्य की किरणों में बढ़ती उष्णता के बाद इन सब्जियों में फलन तेज होना तय है। कहते हैं एसडीओ: इस बावत सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि जिलें खाद्यान्न की कहीं भी कोई कमी नहीं है। लोगों को अनावश्यक भंडारण करने से परहेज करना चाहिए। उन्होंने कालाबाजारी करनेवालों लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपने इस करतूत से बाज आयें अन्यथा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जायेगी।अधिकांश रुप से दियारा क्षेत्र से हरी सब्जियां आने के बाद इसके मूल्यों पर नियंत्रण होना तय है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें