ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारमुसीबत: मूसलाधार बारिश से शहर हुआ पानी-पानी

मुसीबत: मूसलाधार बारिश से शहर हुआ पानी-पानी

मंगलवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश ने नगर प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। बारिश के कारण शहर के प्रमुख मार्ग सहित मोहल्लों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी...

मुसीबत: मूसलाधार बारिश से शहर हुआ पानी-पानी
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 06 May 2020 12:37 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश ने नगर प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। बारिश के कारण शहर के प्रमुख मार्ग सहित मोहल्लों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है।

फलस्वरूप लोगों को गंदे पानी से होकर गुजरने की बेवसी बनी है। इसका मुख्य कारण ड्रेनेज की समस्या है। शहर के प्रमुख नालों की साफ सफाई ससमय नहीं होने से यह समस्या हमेशा बरकरार रहता है। मंगलवार को बारिश होने के कारण शहर के अमला टोला, गामी टोला, दौलत राम चौक, शहीद चौक के समीप पुराना बस पड़ाव, एमजी रोड, गामी टोला, गोलछा कटरा, गर्ल्स स्कूल रोड के अलावा न्यू मार्केट के समीप लड़कनिया टोला सहित मोहल्ले में जलजमाव हो गया। सनद रहे कि इन दिनों दूसरे राज्यों से आनेवाले प्रवासी मजदूरों को शहर के प्रमुख धर्मशाला को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। जहां पर इन मजदूरों को स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद रखा जाता है। जलजमाव के कारण कई अन्य संक्रमित बीमारियां फैलने की संभावना प्रबल हो जाती है। इस बावत अमला टोला के धनंजय सिंह, छोटू खान, रणविजय कुमार, राजहाता के धर्मदेव प्रसाद झा, एमजी रोड के दिलखुश जायसवाल सहित दर्जनों शहरवासियों ने बताया कि वे लोग समय पर निगम को टैक्स अदायगी करते हैं। बावजूद निगमों के नियमों के तहत सुविधा नहीं मिलती है। मोहल्लों की साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल सहित समस्याओं के प्रति नगर प्रशासन की उदासीनता अक्सर उजागर होती रहती है। फिलहाल, जलजमाव से छुटकारे दिलाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें