DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हत्या के जुर्म में पति समेत तीन को आजीवन कारावास

default image

जिला अदालत के चतुर्थ अपर जिला सत्र न्यायाधीश विजय कुमार पांडेय की अदालत ने शुक्रवार को अहम फैसला सुनाते हुए पत्नी को प्रताड़ित कर हत्या के जुर्म में पति समेत तीन को आजीवन कैद की सजा सुनायी है।

बरारी थाना कांड संख्या 322/16 से सम्बंधित सेशन ट्रायल के विचारण के बाद पत्नी कोमल देवी की फांसी लगाकर हत्या करने के मामले में लिप्त आरोपी पति संजय वर्मा, ससुर सुधीर वर्मा एवं प्रतिमा वर्मा को जो कांवर मुसहरी टोला बरारी के निवासी है को विचारण के बाद सिद्ध दोष अभियोग में सश्रम आजीवन कारावास एवं प्रति आरोपी पांच हजार रूपये अर्थदंड की सजा सुनायी है।

अदालत ने अर्थदंड राशि की आधी राशि मृतका के परिजनों को देने का फैसला किया है। घटना को लेकर मृतका कोमल के पिता कलर साह ओमनगर पोखर अररिया के रहने वाले हैं ने पुलिस को आवेदन देकर मामला दर्ज कराया था। जिसमें कहा गया था कि घटना के डेढ़ साल पूर्व उन्होंने अपने बेटी कोमल की विवाह आरोपी संजय वर्मा से किया था। विवाह के बाद से आरोपी हमेशा ससुराल में नजायज राशि मांग के लिए मारपीट किया करता था।

इसी क्रम में 30 नवम्बर 2016 को शाम चार बजे कांवर मुसहरी टोला के ग्रामीणों ने उसे मोबाइल पर सूचित किया कि उसकी बेटी की हत्या हो गयी है। जब वादी पिता अपने परिजन के साथ बेटी के ससुराल पहुंचा तो उसे चौकी पर मृत पाया। उन्होंने दावा किया तो कोमल को फांसी में लटकार आरोपियों ने हत्या कर दिया है। अदालत ने विचारण के क्रम में अपर लोक अभियोजक मो. एजाज आलम ने आठ साक्षी घटना के समर्थन में पेश किया। जिसका प्रतिपरीक्षण बचाव पक्ष के वकील चन्द्रशेखर पाठक ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three including husband to life imprisonment for murder