Three accused were sentenced to life imprisonment - तीन आरोपी को आजीवन कारावास की सजा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

कटिहार ।जिला अदालत स्थित फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम के अपर जिला सत्र न्यायाधीश अच्युतानंद उपाध्याय ने फलका के मोरसंडा गाँव में पति मो0 रियाजुल को उसकी आरोपी पत्नी नजीरा खातुन, सास नसीरा खातुन एवं प्रेमी मनिया उर्फ मनीष द्वारा विश्वास में लेकर खाना में जहर मिलाकर खिला उसकी हत्या करने से संबंधित सेशन ट्रॉयल कि विचारण के बाद मामले में लिप्त तीन आरोपियों को हत्या के सिद्धदोष आरोप में सश्रम आजीवन कारावास एवं प्रति आरोपी दस हजार रुपये अर्थदंड कि सजा सुनायी है ।

घटना के सिलसिले में मृतक मो0 रियाजुल की माता रबिना खातुन ने फलका थाना में कांड सं0-99/04 दजॅ करा करा आरोप लगायी थी कि उसके मृतक बेटा की घटना के ढाई साल पुर्व मोरसंडा गाँव के शेख सरीफ की लङकी नजीरा खातुन के हुई तथा शादी के बाद पत्नी के साथ उसके मायके में हीं मो0 रियाजुल रहने लगा और घटना के दस रोज पहले मो0 रियाजुल अपने घर बङी चातर गाँव पत्नी को विदा करा लाकर रखने लगा । नजीरा चार दिन ससुराल में रही फिर उसकी माँ नसीरा खातुन और प्रेमी मनिया उर्फ मनीष बीना जानकारी दिए नजीरा खातुन को चुपचाप उसके मायके ले गये जिसकी दुसरे दिन जानकारी मिलने पर वादीनी ने वहू नजीरा खातुन को खोजने बेटा मो रियाजुल को भेजा तो रियाजुल जब पत्नी को मायके में छुपा देखा तो उसने नजीरा को विदा करने आरोपी सास और ससुर को कहा तो सभी आरोपीयों ने रियाजुल को खाना खा कर तब जाने कहा और विश्वास पैदा कर तीनों आरोपियों ने उसके खाना में जहर मिलाकर खिला दिया और उसके घर बङी चातर की ओर टहला दिया । वादीनी को ग्रामीणों ने आकर बताया की बङी चातर पुल के पास रियाजुल की लाश पङी है और जब वादीनी सपरिवार वहां पहूंचे तो रियाजुल की शव को खटिया पर लाद कर उसके ससुराल पहूंचे और पुलिस को सूचना दी । वादीनी ने आरोप लगाया कि नजीरा खातुन की अवैध संबंध सह आरोपी मनिया उर्फ मनीष से रहने के कारण नजीरा मायके से जाना नहीं चाहती थी इसलिए रियाजुल की हत्या तीनों ने कर दिया । इस मामले में मृतक के ससुर शेख सरीफ भी आरोपी थे जिसकी विचारण के दौरान मृत्यु हो गयी ।

अदालत में मामले कि विचारण के क्रम में ए पी पी रामविलास पासवान ने साक्ष्य पेश किया ।अदालत ने ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलील सुनने के पश्चात जहर खिलाने और हत्या करने के दोनों ही आरोप में दोषी पाकर यह सजा सुनाई है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Three accused were sentenced to life imprisonment