ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारहड़ताल के दूसरे दिन भी बसों का परिचालन नहीं

हड़ताल के दूसरे दिन भी बसों का परिचालन नहीं

शहर के उदामारेखा स्थित बस पड़ाव से बसों का परिचालन का प्रशासन के निर्देश व प्राइवेट बस एसोसिएशन द्वारा मनिहारी मोड़ से बस चलाने की मांग की जिच में रविवार को दूसरे दिन भी बस नहीं चलीं। इससे यात्री...

हड़ताल के दूसरे दिन भी बसों का परिचालन नहीं
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारSun, 02 Feb 2020 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के उदामारेखा स्थित बस पड़ाव से बसों का परिचालन का प्रशासन के निर्देश व प्राइवेट बस एसोसिएशन द्वारा मनिहारी मोड़ से बस चलाने की मांग की जिच में रविवार को दूसरे दिन भी बस नहीं चलीं। इससे यात्री परेशान दिखे।

एसोसिएशन ने इसके लिए शनिवार से ही अनिश्चितकालीन बस हड़ताल की घोषण कर दी थी। जिसके कारण कटिहार से भागलपुर, पूर्णिया, फलका एवं गेड़ाबाड़ी के बीच यात्री बसों का परिचालन ठप रहा। रविवार को एसोसिएशन के सदस्य व बस मालिक, संवाहक, चालक सहित इस व्यवसाय से जुड़े लोग शहर के शहीद चौक पर प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं जिला मुख्यालय से अन्यत्र जाने के लिए जब ऑटो चालक द्वारा यात्रियों को बैठाने के क्रम में बस चालकों के आक्रोश का शिकार भी ऑटो चालकों को होना पड़ा।

सनद रहे कि जिला मुख्यालय से अन्य स्थानों के लिए लगभग 150 बसों का परिचालन होता है। प्राइवेट बस मालिकों ने बताया कि गोशाला के समीप रेलवे गुमटी पर बिना ओवरब्रिज बने बस पड़ाव से बस का परिचालन संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि 24 घंटे में लगभग आठ घंटे उक्त गुमटी के बंद रहने के कारण उनलोगों के समक्ष टाइमिंग की समस्या बनी रहेगी और आपस में टकराहट की स्थिति उत्पन्न होगी। अनिश्चितकालीन हड़ताल के दूसरे दिन जिला मुख्यालय के प्रमुख चौक चौराहे पर यात्री पूर्णिया एवं भागलपुर जाने के लिए भटकते रहे।

इन यात्रियों को ट्रेन का ही सहारा लेना पड़ा, जबकि फलका एवं गेड़ाबाड़ी सहित अन्य स्थानों से आनेवाले यात्रियों को ऑटो रिक्शा का ही सहारा लेना पड़ा। एक ऑटो चालक मिला भी तो वह दोगुना भाड़ा मांग रहा था। जबकि इंटर परीक्षा देनेवाले परीक्षार्थियों को जिला मुख्यालय परीक्षा को लेकर आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें