ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारअस्पताल पहुंचने से पहले हो गयी थी बंदी की मौत

अस्पताल पहुंचने से पहले हो गयी थी बंदी की मौत

मंडल कारा के विचाराधीन कैदी देवेंद्र कुमार सिंह की मौत के मामले में बुधवार को न्यायिक जांच हुई। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर सहायक मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुनील कुमार त्यागी के नेतृत्व में एक...

अस्पताल पहुंचने से पहले हो गयी थी बंदी की मौत
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारWed, 11 Apr 2018 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडल कारा के विचाराधीन कैदी देवेंद्र कुमार सिंह की मौत के मामले में बुधवार को न्यायिक जांच हुई। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आदेश पर सहायक मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुनील कुमार त्यागी के नेतृत्व में एक टीम ने जांच की। जांच के बाद जेल से निकलने के बाद एसीजेएम त्यागी ने बताया कि न्यायिक जांच में कुछ भी बोलना ठीक नहीं है। अभी जांच पूरी नहीं हुई है। जांच पूरी होने पर रिपोर्ट सीजेएम को सौंपी जायेगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जेल के विचाराधीन बंदी देवेंद्र कुमार सिंह की मौत के मामले की जांच करने आये थे।

बुधवार की दोपहर बाद लगभग 12:50 बजे एसीजेएम अपने टीम के साथ मंडल कारा पहुंचे। उनके साथ सिविल सर्जन डा. राघवेंद्र नारायण सिंह भी थे। करीब एक घंटे तक जांच के बाद सिविल सर्जन जेल से बाहर निकल गये। जेल से वापस जाते समय सीएस ने बताया कि बंदी की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी। कोर्ट के आदेश पर वह न्यायिक जांच अधिकारी के साथ जेल आये थे। उन्होंने मृत बंदी देवेंद्र का जेल अस्पताल का बीएचटी जांच की । करीब 3 बजकर15 मिनट पर न्यायिक जांच अधिकारी जेल से बाहर निकलकर अदालत चले गये । मौके पर जेल अधीक्षक सुजीत कुमार झा ने बताया कि मंडल कारा के विचाराधीन बंदी की मौत की घटना को जेल प्रशासन द्वारा भी जांच की गयी है। जांच रिपोर्ट राज्य मुख्यालय को भेजी गयी है।

क्या हुई थी घटना : रविवार की सुबह 5 अप्रैल को मुफस्सिल पुलिस द्वारा शराब पीने के आरोप में न्यायिक हिरासत में जेल भेज गये रौतारा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर चापी के देवेंद्र कुमार सिंह की मौत अस्पताल जाने के क्रम में हो गयी थी।

भाई ने लगाया था आरोप जेल में हुई थी मारपीट : मृत बंदी के भाई पंकज कुमार सिंह का आरोप था कि उसको भाई से तीन दिनों से जेल प्रबंधन मिलने नहीं दे रहा था। मुलाकात के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था।रुपये देने के बाद जब वह अपने भाई से मिलने के लिए मुलाकाती भवन गया तब जाकर जानकारी मिली थी कि उसके भाई के साथ जेल के अंदर मारपीट हुई थी और उसे जेल प्रशासन सदर अस्पताल इलाज के लिए ले गये था। अस्पताल में भाई को मरा देखा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें