ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारअस्पताल में कार्यरत एजेंसी पर दोहन का लगाया आरोप

अस्पताल में कार्यरत एजेंसी पर दोहन का लगाया आरोप

सदर अस्पताल के सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन का शंखनाद किया। मांगो से संबंधित एक ज्ञापन अपरसमाहर्ता को सौंपा...

अस्पताल में कार्यरत एजेंसी पर दोहन का लगाया आरोप
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारTue, 28 May 2019 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर अस्पताल के सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन का शंखनाद किया। मांगो से संबंधित एक ज्ञापन अपरसमाहर्ता को सौंपा गया।

सफाई कर्मचारियों ने कहा कि सदर अस्पताल में संबंधित कार्य एजेंसी उन लोगों का दोहन व शोषण कर रहा है। जिस काम के लिए उन लोगों को रखा गया है, उससे अधिक काम कराया जा रहा है। मासिक मानदेय मात्र छह हजार रुपये मिलता है।

इसमें भी समय पर मानदेय नहीं दिया जाता है। इससे उनके परिवार के सदस्यों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से समय पर वेतन देने, पूराने वेतन में इजाफा करते हुए दस हजार पांच सौ रुपये प्रति माह करने, पीएफ लागू करने, ईएसआई को लागू करने, सलाना वोनस देने, श्रम अधिनियम के तहत मानदेय देने आदि मांगों को लेकर जिला पदाधिकारी, सिविल सर्जन, जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम, अस्पताल प्रबंधक तथा एसडीओ को दिया है। उन लोगों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया जायेगा तो वे लोग हड़ताल पर जाने को विवश होंगे। मौके पर शंभु कुमार, विकास कुमार, चंदन, सुनील, श्रवण, रॉकी कुमार, शिव दयाल, सुनीता देवी, दीपक मलिक, फिरोज मल्लिक आदि सफाई कर्मी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें