DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छात्रावास के छात्रों को मिलेगा खाद्यान्न व नकद

छात्रावास के छात्रों को मिलेगा खाद्यान्न व नकद

जिले में संचालित कल्याण छात्रवास में आवासित छात्र-छात्राओं के लिए मुख्यमंत्री छात्रावास अनुदान के तहत 9 किलोग्राम चावल एवं छह किलोग्राम गेंहू के साथ आवासित विद्यार्थियों को एक हजार रुपये प्रतिमाह की दर से राशि मुहैया कराई जानी है। सीएम नीतीश कुमार ने पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में आज इस योजना का विधिवत शुभारंभ किया गया।

राज्य मुख्यालय से उक्त योजना का शुभारंभ हो जाने के बाद मंगलवार को स्थानीय समाहरणालय परिसर में जिले में संचालित कल्याण छात्रावासें के अंतर्गत दिए जाने वाले खाद्यान्नों के लिए खाद्यान्न वाहन को हरी झंडी दिखाकर जिला पदाधिकारी श्रीमती पूनम ने रवाना किया। मौके पर राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक अखिलेश कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी पवन कुमार मिश्र तथा अन्य संबंधित विभागीय पदाधिकारी

मौजूद थे। मौके पर डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में आरडीएस कालेज, सालमारी में अनुसूचित जाति कल्याण छात्रावास, केबीझा कॉलेज एवं डीएस कालेज में अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास तथा सूर तुलसी इंटर कालेज में जनानायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास संचालित है। इन छात्रावासों में छात्र-छात्राएं आवासित है जिनके लिए योजना के प्रावधान के अनुसार आवश्यक खाद्यान्नों को आज उक्त छात्रावासें में भेजा गया है।

जिला कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि छात्रावास अनुदान योजना के अंतर्गत आरडीएस कालेज सालमारी में स्थित छात्रावास के लिए 45 किलोग्राम चावल, 30 किलोग्राम गेंहू, केबीझा कालेज में स्थित अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास के लिए 495 किलोग्राम चावल, 330 किलोग्राम गेंहू संबंधित छात्रावास अधीक्षकों को उपलब्ध करा दिया गया है। जिससे उन छात्रावासों में आवासित विद्यार्थी छात्रावास अनुदान योजना से लाभान्वित होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Students of the hostel will get food and cash