ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारमिल को चालू कराने के लिए होगा संघर्ष

मिल को चालू कराने के लिए होगा संघर्ष

जूट मिल चलाओ कटिहार बचाओ संघर्ष समिति की बैठक हुई है। जिसमें मिल चालू करने के लिए रणनीति तैयार की गयी। 8 जनवरी 2016 से बंद आरबीएचएम जूट मिल को चालू कराने के लिए आर पार की लड़ाई का सर्वसम्मति से निर्णय...

मिल को चालू कराने के लिए होगा संघर्ष
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारMon, 17 Jun 2019 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

जूट मिल चलाओ कटिहार बचाओ संघर्ष समिति की बैठक हुई है। जिसमें मिल चालू करने के लिए रणनीति तैयार की गयी। 8 जनवरी 2016 से बंद आरबीएचएम जूट मिल को चालू कराने के लिए आर पार की लड़ाई का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

समिति के संयोजक इंटक जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि मिल के कामगारों का 35 दिनों की मजदूरी और 4 माह की भविष्य निधि बकाया है। साथ ही अब तक कर्मचारी राज्य बीमा निगम का अंशदान भी कार्यालय में जमा नहीं हुआ है। मालूम हो कि लगभग दो करोड़ रूपया मजदूरी का बकाया है। श्री सिंह ने बताया कि मिल को चालू करवाने के लिए सासंद दुलाल चन्द्र गोस्वामी से मिलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सहयोग लेकर मिल चलाने की दिशा में पहल की जाएगी। बैठक में इंटक के महामंत्री विनोद झा, कटिहार लेवर यूनियन के महामंत्री दिलीप मंडल, भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार चौधरी, जूट मिल मजदूर सभा के अध्यक्ष विपिन बिहारी चौबे, महामंत्री गिरीश कुमार सिंह, मोहर्रम खान, हरेन्द्र मिश्रा, लालमोहन सिंह, प्रकाश कुमार महतो, सुभाष चन्द्र मंडल, हीरा सिंह, प्रभात कुमार सिंह, पूरण महतो, योगेन्द्र मेहता, श्याम लाल कांवर, रामचन्द्र सिंह, गोपाल सिंह, सुखो पासवान, अशोक शर्मा, अमर सिंह, मनोज शर्मा थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें