ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार कटिहारप्रधान डाकघरों में राखी के लिए विशेष लेटर बॉक्स

प्रधान डाकघरों में राखी के लिए विशेष लेटर बॉक्स

हर साल की भांति इस साल भी सभी डाकघरों में रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर बहनों के लिए भाई के पास राखी सुरक्षित भेजवाने के लिए वाटर प्रूफ एवं टैम्पर प्रूफ राखी लिफाफा बेचे जा रहे...

प्रधान डाकघरों में राखी के लिए विशेष लेटर बॉक्स
हिन्दुस्तान टीम,कटिहारTue, 21 Aug 2018 01:23 AM
ऐप पर पढ़ें

हर साल की भांति इस साल भी सभी डाकघरों में रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर बहनों के लिए भाई के पास राखी सुरक्षित भेजवाने के लिए वाटर प्रूफ एवं टैम्पर प्रूफ राखी लिफाफा बेचे जा रहे हैं।

उक्त बातें सोमवार को पूर्वी क्षेत्र बिहार के पोस्टमास्टर जेनरल अनिल कुमार ने कही। इस विशेष लिफाफा का मूल्य मात्र दस रुपये है।

उधर जिला के डाक अधीक्षक भगवान लाल मिश्र ने कहा कि राखी को गंतव्य तक सही समय पर पहुंचाने के लिए डाकघरों द्वारा कई कदम उठाये गये हैं। इस बाबत सभी डाकघरों एवं रेल डाक सेवा को आवश्यक निर्देश जारी किये जा चुके हैं। राखी के बेगों को किसी भी जगह पर अनावश्यक रूप सेडम्प पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किये गये हैं। इतना ही नहीं सभी प्रधान डाकघरों में प्रमुख शहरों के लिए विशेष डाकपेटी रखे गये हैं, जिससे छंटाई के समय को बचाया जा सके। साथ ही सभी प्रधान एवं मुख्य डाकघरों में राखी के लिफाफे के रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट बुकिंग के लिए अलग से विशेष काउन्टर खोले गये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें