DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › कटिहार › जमीन विवाद को निपटाएं सीओ व थानाध्यक्ष
कटिहार

जमीन विवाद को निपटाएं सीओ व थानाध्यक्ष

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 06:30 AM
जमीन विवाद को निपटाएं सीओ व थानाध्यक्ष

कटिहार | एक संवाददाता

सदर अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न अंचल व थाना क्षेत्र में व्याप्त जमीनी विवाद के निपटारा को तेज गति देने के लिए एसडीओ शंकर शरण ओमी ने बुधवार को अनुमंडल के सभागार में बैठक की। मौके पर एसडीओ ने कहा कि जमीनी विवाद को सख्ती के साथ निपटाएं। सभी अंचलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के जमीनी विवाद को चिह्नित कर प्राथमिकता के साथ निपटारा करें।

उन्होंने कहा जिस थानाध्यक्षों व अंचलाधिकारियों की लापरवाही के कारण जमीनी विवाद में किसी की हत्या होती है या मारपीट कर जख्मी कर दिया जाता है। वैसे अधिकारियों के खिलाफ वरीय अधिकारियों से रिपोर्ट किया जायगा। उन्होंने कहा कि सदर अनुमंडल क्षेत्र में 507 जमीनी विवाद में 426 परिवाद का निपटारा कर लिया गया है जबकि 81 परिवाद लंबित है। जिसकी निपटारा के लिए समीक्षात्मक बैठक की गई है।

उन्होंने बताया कि सदर अंचल के नगर थाना में जमीनी विवाद के 36 परिवाद में 21 का निपटारा हो चुका है और 15 परिवाद लंबित है। सहायक थाना में 14 परिवादों में 7, मुफस्सिल थाना में 21 में 8, कोढ़ा अंचल के कोढ़ा में 26 परिवाद में 9, रौतारा में 5 में 1, कुर्सेला अंचल में 15 में 3, बरारी अंचल के बरारी में 45 में 8, सेमापुर ओपी में 21 में 1, प्राणपुर प्रखंड में प्राणपुर थाना में 55 में 3, रोशना ओपी में 15 में 3, फलका अंचल में 197 में 6, मनसाही अ ंचल में 4 परिवाद में 2, डंडखोरा में 48 परिवाद में 10, समेली प्रखंड के पोठिया ओपी क्षेत्र में 2 परिवाद में दो, हसनगंज थाना के तीन परिवाद में तीन लंबित है। मौके पर मुख्यालय डीएसपी रश्मि के अलवा सभी सीओ व थाना व ओपी अध्यक्ष मौजूद थे।

संबंधित खबरें