DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार कटिहारमिड-डे-मील में स्कूल अपनी मर्जी की दुकानों से नहीं कर सकेंगे खरीद

मिड-डे-मील में स्कूल अपनी मर्जी की दुकानों से नहीं कर सकेंगे खरीद

हिन्दुस्तान टीम,कटिहारNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 07:22 PM
मिड-डे-मील में स्कूल अपनी मर्जी की दुकानों से नहीं कर सकेंगे खरीद

कटिहार। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

स्कूल प्रशासन अब अपनी मर्जी की दुकान से मध्याह्न भोजन योजना के सामान की खरीदारी नहीं कर सकेगा। स्कूल प्रशासन को उन्हीं दुकानों से सामग्री खरीदनी होगी, जिने पास बैंक खाता होगा। इतना ही नहीं दुकान का निबंधन होना भी जरुरी है। स्कूलों द्वारा इसके लिए दुकान को फिक्स करना होगा तथा इसकी जानकारी सम्बन्धित जिला शिक्षा कार्यालय को देनी होगी।

खरीदारी के बाद स्कूल प्रशासन द्वारा दुकान का बैक खाता दिया जायेगा। इसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा सम्बन्धित दुकान को पेमेन्ट दिया जायेगा। इस आशय की पुष्टि करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी देवविन्द कुमार ने बताया कि मध्याह्न भोजन योजना के तहत अब पेमेन्ट करने की प्रक्रिया में बदलाव कर दिया गया है। इसके लिए विभाग द्वारा पेमेन्ट की प्रक्रिया सम्बन्धित डीपीओ को बताया जायेगा। सनद रहे कि अभी तक इस योजना की राशि स्कूल के अकाउंट में जाती थी और स्कूल अपने अनुसार सामान की खरीदारी करते थे।

छठ के बाद शुरू होगी स्कूलों में मध्याह्न योजना : विभागीय जानकारी के अनुसार छइ के बाद स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना शुरू होने की संभावना है। स्कूलों में मिड-डे मील योजना का खाता खुल चुका है। इससे पहले सभी प्राथमिक व मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक को पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी जायेगी। डीईओ ने बताया कि योजना में बदलाव से अब सभी स्कूलों पर मिड डे मील के तहत मिलनेवाली खाने की निगरानी भी की जायेगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें